DDA की गलती से सबक सीखे गलाडा, तुरंत दखल दें कैप्टन : चीमा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 11:14 AM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के शहरी विकास विभाग की तरफ से गलाडा द्वारा लुधियाना के जमालपुर स्थित गुरुद्वारा रविदास को नोटिस जारी करने के मामले को आम आदमी पार्टी ने गंभीर और संवेदनशील करार दिया है। नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र को मामले के हल के लिए तुरंत जरूरी कदम उठाने के लिए कहा है। 

चीमा ने मुख्यमंत्री को डी.ओ. पत्र लिखकर चेताया है कि रा’य सरकार दिल्ली विकास अथारिटी (डी.डी.ए.) की तरफ से तुगलकाबाद स्थित गुरु रविदास मंदिर गिराए जाने वाली गलती से सबक सीखे और ऐसा कोई कदम न उठाया जाए जिससे करोड़ों लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे और अमन-कानून या आपसी भाईचारक सांझ ताक पर आ जाए।चीमा ने आरोप लगाया कि तुगलकाबाद मंदिर को गिराए जाने के उपरांत दिल्ली-पंजाब समेत देश भर में पैदा गुस्से को देखने के बावजूद गलाडा द्वारा गुरुद्वारा गुरु रविदास को नोटिस जारी करना साधारण बात नहीं, बल्कि इसके पीछे भाजपा की वही सोच काम कर रही है जो दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर को गिराए जाने के पीछे थी।

चीमा ने कहा कि कैप्टन सरकार की ऐसी कार्रवाइयों और बातों से अक्सर ऐसे महसूस होने लगता है जैसे कैप्टन अमरेंद्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रखा सलाहकार अजीत डोवाल चला रहा हो। इससे पहले करतारपुर रास्ते बारे कैप्टन अमरेंद्र की नकारात्मक टिप्पणियों को अब भाजपा के नेताओं ने दो कदम आगे बढ़ते हुए दोहराना शुरू कर दिया है। चीमा ने मांग की है कि कैप्टन सरकार जमालपुर के गुरुद्वारा रविदास मामले को समय रहते पक्के तौर पर हल करें। 

Vatika