खैहरा-संधू के निलंबन से पार्टी मजबूत होगी : चीमा

punjabkesari.in Sunday, Nov 04, 2018 - 10:07 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि विधायकों सुखपाल सिंह खैहरा व कंवर संधू के पार्टी से निलंबित होने के बाद पार्टी मजबूत होगी। लंबे समय से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लगे रहे उक्त दोनों विधायकों को सुधरने व पार्टी लाइन पर चलने के न सिर्फ मौके दिए गए बल्कि प्रयास भी किए गए लेकिन हर प्रयास पर पानी फेर दिया गया। 

उन्होंने कहा कि इन विधायकों की गतिविधियां न सिर्फ पार्टी को कमजोर करने के प्रयास थे बल्कि उन ताकतों के लिए भी परोक्ष रूप से समर्थन था जो लंबे समय से पंजाब के हितों के खिलाफ काम कर रही हैं। इस कार्रवाई के बाद अब पार्टी में अनुशासनहीनता पर ब्रेक लगेगी, क्योंकि यदि अनुशासन नहीं होता है तो राजनीतिक दल या संगठन ही नहीं बल्कि परिवार भी टूटने के कगार पर पहुंच जाते हैं।

चीमा ने कहा कि खैहरा गुट के साथ जुड़े पार्टी विधायक उनके लगातार संपर्क में हैं तथा पार्टी द्वारा उठाए गए कदम के बाद अब इन नाराज विधायकों को भी पार्टी की मेन स्ट्रीम में शामिल होने का न सिर्फ अवसर मिलेगा बल्कि इसके लिए पार्टी की स्टेट कोर कमेटी की ओर से प्रयास भी किए जाएंगे तत्पश्चात आम आदमी पार्टी मजबूत होकर उभरेगी।

Vatika