अभिभाषण से कैप्टन का चुनावी मैनीफैस्टो गायब : चीमा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 12:52 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्यपाल के अभिभाषण को बेबुनियाद बताते हुए कैप्टन अमरेंद्र से पूछा है कि अभिभाषण से कांग्रेस का चुनावी मैनीफैस्टो क्यों गायब है जिसके जरिए सभी वर्गों को गुमराह कर 2 वर्ष पहले सरकार बनाई थी।विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कैप्टन सरकार पर राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर से झूठ का पुलिंदा पढ़वाने का आरोप लगाया।

सबसे बड़ा झूठ ‘कर्जा कुर्की खत्म, फसल की पूरी रकम’ के नाम पर बोला गया। कांग्रेस सरकार के चुनावी वायदे मुताबिक किसानों और खेत मजदूरों के कर्जे माफ नहीं किए, परंतु उसके नाम पर धोखा और जलालत दी गई। यही कारण है कि 2 वर्ष दौरान 900 से ज्यादा किसान और खेत-मजदूर आत्महत्या कर चुके हैं जिसके लिए जिम्मेदार कैप्टन अमरेंद्र को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कैप्टन वित्तीय कंगाली के लिए पिछली सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं और खुद भी बादलों के पद-चिन्हों पर चल रहे हैं। मुलाजिम वर्ग वेतन और बुजुर्ग पैंशनों को तरस रहे हैं, परंतु कैप्टन साहिब के शाही-ठाठ के लिए पैसों की कोई कमी नहीं। चीमा ने 72 घंटें में 2 गैंगरेप की घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि पंजाब में सरकार और अमन-कानून नाम की कोई चीज नहीं है। 

Vatika