सवा 6 करोड़ के वाहन चोरी मामले में हरप्रीत समाटी 5 साल बाद गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 09:38 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र) : सवा 6 करोड़ रुपए के वाहन चोरी के मामले में थाना अर्बन एस्टेट की पुलिस की तरफ से नामजद किए गए हरप्रीत सिंह समाटी को लुधियाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। समाटी पिछले 5 सालों से भगौड़ा चला आ रहा है। 

पटियाला पुलिस ने भी सूचना मिलने के बाद समाटी को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी कर ली है। इस मामले में थाना अर्बन एस्टेट की पुलिस ने वर्ष 2015 में थाना जुल्का और थाना अर्बन एस्टेट में 2 केस दर्ज किए थे। इनमें कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और 15 अभी भी फरार हैं। 

पुलिस की तरफ से जब इस गिरोह का पर्दाफाश किया गया था तो उस समय समाटी का विवाह हुआ था और तब उसके दोस्तों ने पांच-पांच सौ के नोट उड़ाए थे। तब पुलिस ने 10 फाच्र्यूनर, इनोवा, वरना और कई अन्य बड़ी गाडिय़ों समेत कुल 53 गाडिय़ां बरामद की हैं। 

उस समय के डी.आई.जी. बलकार सिंह सिद्धू और एस.एस.पी. गुरमीत सिंह चौहान के नेतृत्व में इस गिरोह का पर्दाफाश किया गया था, उस समय काफी ज्यादा शोर पड़ा और हरप्रीत सिंह समाटी की भूमिका को लेकर काफी सवाल उठे थे। तब पुलिस ने काफी कोशिश की कि हरप्रीत सिंह समाटी को गिरफ्तार किया जा सके परन्तु समाटी हाथ नहीं आया था और पुलिस ने उसे भगौड़ा करार दे दिया था। इस मामले में अभी भी 14 व्यक्ति भगौड़े हैं। पटियाला पुलिस की तरफ से अब समाटी को प्रोडक्शन वारंट पर लाने की तैयारी की जा रही है ताकि अन्य भगौड़े आरोपियों के बारे भी पता लगाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News