हरसिमरत बादल की इच्छा-केंद्र में अपनी सेवाएं दे सुखबीर

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2019 - 11:27 AM (IST)

बठिंडा(विजय): देश में लोकसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन की ऐतिहासिक जीत को लेकर कई नए समीकरण बनने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। पंजाब में बठिंडा की हॉट सीट से जीत का सेहरा बांधने वाली केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि उनकी इच्छा है कि सुखबीर बादल केंद्र में अपनी सेवाएं दें।

फिरोजपुर से सुखबीर सिंह बादल चुनाव जीतकर सांसद बन चुके हैं जो पहले भी केंद्र में उद्योग मंत्री रह चुके हैं।सुखबीर बादल के केंद्रीय नेताओं व भाजपा हाईकमान से अच्छे संबंध हैं। अगर वह केंद्र में मंत्री पद लेते हैं तो इसका पंजाब को बहुत ज्यादा फायदा होगा। केंद्र में जाने से सुखबीर बादल पंजाब का विकास तो करेंगे ही, राज्य से कांग्रेस का सफाया भी करने से पीछे नहीं हटेंगे। कांग्रेस की अंतर्कलह का फायदा भी अकाली दल को पहुंचने वाला है और बीबी हरसिमरत कौर बादल इसे भुनाना चाहती हैं। जैसा कि सिद्धू व कैप्टन में शब्दों के सीधे तीर चलने शुरू हो चुके हैं जिससे कांग्रेस राज्य में 2 भागों में बंट चुकी है। कैप्टन ने तो स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस सिद्धू या उनमें से एक का चयन करे। अकाली दल ने उनके बयानों को गहराई से आंका इसलिए उसने राजनीति में बदलाव लाने की कोशिश की है। 

कांग्रेस की अंतर्कलह का फायदा भी पहुंचेगा अकाली दल को

कांग्रेस की अंतर्कलह का फायदा भी अकाली दल को पहुंचने वाला है और बीबी हरसिमरत कौर बादल इसे भुनाना चाहती हैं। जैसा कि सिद्धू व कैप्टन में शब्दों के सीधे तीर चलने शुरू हो चुके हैं जिससे कांग्रेस राज्य में 2 भागों में बंट चुकी है। कैप्टन ने तो स्पष्ट कर दिया कि कांग्रेस सिद्धू या उनमें से एक का चयन करे। अकाली दल ने उनके बयानों को गहराई से आंका इसलिए उसने राजनीति में बदलाव लाने की कोशिश की है। 
 

swetha