गांधी परिवार के पैरों में दस्तार रखकर सिद्धू ने सिख कौम के हृदय को पहुंचाई ठेस : हरसिमरत बादल

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 09:31 AM (IST)

मोगा  (पवन ग्रोवर): पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गांधी परिवार के पैरों में दस्तार रखकर सिख कौम के हृदय को गहरी ठेस पहुंचाई है क्योंकि गांधी परिवार द्वारा 1984 में सिख कौम को दिए घाव कभी भी न भूलने वाले हैं तथा सिद्धू ने दिल्ली में गांधी परिवार के पैरों में झुककर सिख कौम को शर्मसार किया है। यह बात केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पूर्व कैबिनेट मंत्री जत्थेदार तोता सिंह के निवास स्थान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। इस दौरान उनके साथ पूर्व कृषि मंत्री जत्थेदार तोता सिंह, जिलाध्यक्ष जत्थेदार तीर्थ सिंह माहला, एस.सी. विंग के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह साहोके, पूर्व चेयरमैन जगतार सिंह राजेयाना आदि उपस्थित थे।वह आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आदेशानुसार जिला मोगा के विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए मोगा आई थीं, जहां पहले उन्होंने जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स में प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक की। उन्होंने कहा कि पंजाब में मुद्दाहीन हो चुकी कांग्रेस पार्टी जरूरत से अधिक मुद्दों पर पंजाब निवासियों को भड़का रही है। 

 

राज्य सरकार द्वारा श्री दरबार साहिब के लंगर पर जी.एस.टी. माफ करने के मुद्दे पर उन्होंने इसको प्रशंसनीय कदम बताते हुए कहा कि पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का वैट माफ किया गया है। उन्होंने मांग की कि कैप्टन सरकार पूरी शिरोमणि कमेटी का टैक्स माफ करे ताकि पंजाब के अन्य गुरुधामों को भी राहत मिले। सुखपाल खैहरा की कांग्रेसियों से बढ़ रही नजदीकियों पर कटाक्ष करते हुए हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि केजरीवाल द्वारा माफी मांगने के बाद सुखपाल खैहरा पंजाब में आम आदमी पार्टी को तोडऩा चाहता था, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका तथा अब उसका अपनी पार्टी कांग्रेस से मोह जाग पड़ा है और खैहरा पुन: कांग्रेस में ही जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता के लिए उतावले हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने लोगों से झूठे वायदे किए। श्री गुटका साहिब की शपथ उठाई, लेकिन सभी मुद्दों पर असफल राज्य सरकार अब लोगों से खोखली राजनीति कर रही है।

 

 2019 में होने वाली लोकसभा चुनाव संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि पार्टी के आदेशों अनुसार वह पुन: बङ्क्षठडा हलके से ही चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस पार्टी द्वारा उनकी देवरानी वीनू बादल को चुनाव मैदान में उतारने के कयास संबंधी उन्होंने कहा कि वह वीनू बादल को मैदान में ललकारती हैं क्योंकि उसका पति मनप्रीत बादल खुद उनके हाथों हार चुका है तथा अब यही हाल उसकी देवरानी का भी होगा। 
 

Punjab Kesari