विधानसभा में नवजोत सिद्धू और संसद में हरसिमरत बादल दूसरी कतार में पहुंचे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 02:49 PM (IST)

जालंधर: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा से नाराज चल रही हैं। अब उनकी स्थिति पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू वाली हो गई है। इसका कारण 17 वीं लोकसभा में उनकी सीट पीछे कर दी गई है। पिछली कार्यकाल में वह लोकसभा में पहली कतार में बैठती थी,जिसे अब दूसरी कतार में कर दिया गया है। नवजोत सिद्धू वाली स्थिति इसलिए क्योंकि पंजाब कैबिनेट में से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू को पंजाब विधानसभा में दूसरी कतार के अंत में बैठने के लिए सीट अलॉट की गई है। इस्तीफा देने के बाद उनकी वरिष्ठता कांग्रेस के 6 बार विधायक रहे राकेश पांडे के बाद की बन गई है। 

संसदीय कार्यकारी प्रह्लाद जोशी  के पास भी की थी शिकायत
दूसरे तरफ हरसिमरत ने अगली सीट न मिलने पर इसकी शिकायत संसदीय कार्यकारी प्रह्लाद जोशी के पास भी की। जिस पर उन्होंने कहा कि जे.डी.यू. के अकाली दल की अपेक्षा ज्यादा सांसद हैं । इसी के चलते उनकी सीट पहली से दूसरी कतार में गई है। इससे नाराज हरसिमरत कौर ने कहा कि वह अमित शाह को मिलेंगे परन्तु शाह ने उनको मिलने का समय नहीं दिया। 

कम सांसदों की वजह से दूसरी कतार में मिली सीट
बता दें कि इस बार की मतदान में अकाली दल को सिर्फ 2 सीटों मिलीं हैं। हरसिमरत और उनके पति सुखबीर बादल ही चुनाव जीत कर संसद पहुंचे हैं।  सिर्फ 2 सांसदों वाली पार्टी होने के बावजूद सुखबीर बादल को भी दूसरी लाइन में बैठने की जगह मिली। वहीं  भाजपा के सांसद प्रंबंधकों का कहना कि अकाली दल के लिए इस से ज्यादा नहीं किया जा सकता, उनको खुश होना चाहिए कि 2 सांसदों के बावजूद अकाली दल को दूसरी लाइन में बैठने को जगाह मिली है। बहरहाल इस बार बिहार से भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल यू को आगे वाली लाइन में जगह मिली है। बाकी सहयोगी और विरोधी पार्टियों के सांसदों की बैठने की व्यवस्था लगभग पिछली बार की तरह ही है। भाजपा के मंत्रियों सामने बैठने की व्यवस्था जरूर थोड़ी बदली है। 

swetha