हरसिमरत बादल ने एम्स बठिंडा को ट्रांसपोर्ट वैंटीलेटर के लिए दिए 7.19 लाख

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 01:55 PM (IST)

बठिंडा (विजय): केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कोविड-19 महामारी की रोकथाम के प्रयासों में बहुत बड़ा योगदान डालते हुए एम्स बठिंडा को ट्रांसपोर्ट वैंटीलेटर की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अपने संसदीय कोष से 7.19 लाख रूपए दिए हैं। इससे पहले पिछले दिनों उन्होंने अस्पताल को 21 लाख रूपए की लागत वाली एम्बुलैंस दी थी। 

एम्स बठिंडा द्वारा निभाई जा रही भूमिका के बारे  बादल ने कहा कि ज्यादातर लोगों तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए एम्स बठिंडा द्वारा ऑनलाईन ओ.पी.डी .सेवाएं शुरू की जा चुकी हैं। उन्होने बताया कि सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए मरीज वीडियो कांफ्रैसिंग द्वारा डॉक्टरों को अपनी बीमारी बताते हैं तथा डॉक्टर तत्काल आवश्यक दवाई लिख देते हैं। बादल ने इस दौरान राज्य में बढ़ रही कोरोना मृत्यु दर के लिए कांग्रेस सरकार की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने पिछले डेढ़ महीने के दौरान राज्य के स्वास्थ्य ढ़ांचे में सुधार करने के लिए कोई कदम नही उठाए हैं। 

उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में पी.पी.ई. किटों तथा वैंटीलेटरों की भारी कमी पाई जा रही है, जिसके कारण स्वास्थ्य तथा सफाई कर्मचारियों को सेवा निभाने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह से आग्रह किया कि वह व्यक्तिगत हस्तक्षेप देकर राज्य के सभी अस्पतालों में सुरक्षा किटें तथा अन्य सामान उपलब्ध करवाएं ताकि किसी भी मरीज की उपचार तथा देखभाल की कमी के कारण मौत न हो।

Vatika