डेरा मुखी गुरमीत सिंह को बार-बार पैरोल देने पर भड़कीं हरसिमरत बादल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 08:53 AM (IST)

नई दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि बलात्कार के दोषी सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को सत्ता पक्ष द्वारा बार-बार पैरोल दिए जाने से क्षेत्र में साम्प्रदायिक माहौल बिगड़ रहा है। 

सभी के लिए एक जैसा कानून होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बलात्कारियों और हत्यारों को  पैरोल और छूट दी जा रही है, वह निंदनीय है।  सिख समुदाय इस बात से आहत है कि यह सब हो रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर सभी सिख बंदियों को आजाद करने के लिए किए गए वादे को  अब तक पूरा नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि समुदाय सवाल कर रहा है कि एक बलात्कारी को हर कुछ महीनों बाद पैरोल दी जा रही है, जबकि सिख कैदियों को 30 साल की सजा काटने के बाद भी बिना पैरोल के जेल में रखा गया है। संसद के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर सर्वदलीय मीटिंग में कहा कि गुरमीत राम रहीम को दी जा रही तरजीह इसलिए दी जा रही है ताकि चुनाव में राजनीतिक लाभ उठाया जा सके। सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि जिस तरह से राम रहीम वर्चुअल सत्संग कर रहे हैं, उससे यह स्पष्ट दिखाई दे रहा हैं। 

Content Writer

Vatika