18 वर्षीय बच्ची से हुए गैंगरेप के आरोपियों को कांग्रेस बचा रही: हरसिमरत बादल

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 09:44 PM (IST)

बठिंडा (विजय): 2 महीने पहले बठिंडा शहर के भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में 18 वर्षीय बच्ची से वहां के कुछ लोगों ने गैंगरेप किया जिसके विरुद्ध पुलिस को लिखती शिकायत दी गई, बच्ची का मैडीकल हुआ जिसमें दुष्कर्म साबित हुआ, न्यायलय में ब्यान भी हुए बावजूद इसके पुलिस ने आरोपियों को कांग्रेस के कहने पर गिरफ्तार नहीं किया। यह आरोप सोमवार देर रात केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल व विधायक बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने पूर्व संसदीय सचिव सरूप सिंगला के कार्यालय में लगाया। 

कांग्रेसी नेता का हाथ 
हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि 23 मार्च 2019 को 18 वर्षीय एक नन्ही बच्ची के साथ कुछ दरिंदों ने गैंगरेप किया, उसके नाना व मां ने मिलकर पुलिस को शिकायत दी यहां तक कि अस्पताल में बेहोश बच्ची का मैडीकल हुआ जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई और अदालत में न्यायधीश के समक्ष पीड़िता ने दुष्कर्म के ब्यान भी दर्ज करवाए। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टाल मटोल की नीति अपनाई जो कांग्रेस के एक नेता के इशारे पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में 10 आरोपी नामजद है जबकि पांच अज्ञात शामिल हैं फिर भी कोई कार्रवाई नहीं।



बच्ची के परिवार सहित मनप्रीत बादल को भी मिले मजीठिया
बिक्रमजीत सिंह मजीठिया पीड़ित बच्ची के परिवार सहित वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को भी मिले और उन्होंने तुरंत फोन कर एस.एस.पी. डा. नानक सिंह को इस संबंधी निर्देश भी जारी किए और उन्हें एस.एस.पी. से मिलने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार सहित एस.एस.पी. को मिला और उन्होंने कहा कि सी.आई.ए. स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है वह जांच करेगी। उन्होंने बताया कि कोतवाली में मामला दर्ज होने के बावजूद भी वहां के प्रभारी ने कोई सुनवाई नहीं की और कहा कि वह जलदी आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे। 



क्या कहना है पीड़िता के नाना का?
पीड़िता के नाना ने बताया कि मुख्य आरोपी दुकान पर बैठा था और पुलिस को सूचना दी गई पुलिस उसे पकड़कर ले गई लेकिन 2 घंटे बाद छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि शहर के एक बडे़ नेता के इशारे पर पुलिस ने गैंगरेप पीड़ित मामलेे में कोई कार्रवाई नहीं की। मजीठिया ने आरोप लगाया कि एस.एस.पी. वहीं करता है जो मनप्रीत बादल व राजा वडिंग कहते है अन्यथा किसी की सुनवाई नहीं। मजीठिया ने कहा कि पीड़िता को 24 घंटे इंसाफ न मिला आरोपी गिरफ्तार न किए तो अकाली दल सड़कों पर उतरेगा और धरना प्रदर्शन करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि अकाली दल इस मामले को इंसाफ के लिए हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लडे़गा। उन्होंने कहा कि पुलिस की जमीर मर चुकी है एक निर्भय कांड के लिए पूरा देश एकजुट हुआ और इस बच्ची के लिए भी वह पूरे पंजाब को एक जुट करेंगे।

क्या कहते है एस.एस.पी.
इस संबंधी एस.एस.पी. डा. नानक सिंह ने कहा कि यह मामला उनके ध्यान में है इसमें दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके है बाकी को गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि सी.आई.ए. 2 प्रभारी को आरोपियों की गिरफ्तारी का जिम्मा दिया गया है किसी भी कीमत पर आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनका कहना है कि जो मामला दर्ज है उसमें आरोपी को गिरफ्तार होना ही पडे़गा , पुलिस ने कई बार छापामारी की लेकिन आरोपी हाथ नहीं आए।

Mohit