AIIMS में हो रही घटिया सामग्री के प्रयोग पर हरसिमरत का बयान, ''विशेष कमेटी करेगी जांच''

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 02:29 PM (IST)

बठिंडा(बलविंदर): सूबे भर में हरसिमरत कौर बादल व अकाली दल को विरोधियों पर हावी रखने वाले एम्स अस्पताल व मैडीकल कालेज बठिंडा अब विवादों में नजर आ रहा है। क्योंकि प्रोजैक्ट के निर्माण में 2 नंबर की ईंट व अन्य घटिया सामग्री के प्रयोग होने की शंका है।

भले ही अकाली दल ऐसा होने से इंकार कर रहा है लेकिन कांग्रेस पक्ष इसकी विजीलैंस जांच पर घटिया सामग्री के प्रयोग का मुद्दा राज्य स्तर पर लेकर जाने की बात कह रहा है। इस मौके पर एम्स का दौरा करने आए केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का कहना था कि एम्स के निर्माण में किसी तरह की घटिया ईंट या अन्य सामग्री प्रयोग नहीं की गई। बकायदा इसकी पड़ताल होती है। उन्होंने कहा कि इसकी निरपेक्ष जांच कमेटी द्वारा इमारत पर सामग्री की बकायदा जांच की जाएगी।

क्या है मामला
मामला इस तरह है कि एम्स का निर्माण कुछ बड़ी कंपनियों को दिया है, जिन्होंने आगे कार्य पेटी ठेके पर दिया है। सियासी विरोधी दावे कर रहे थे कि एम्स में 2 नंबर की ईंट लग रही है। मामले की पुष्टि खुद ट्रैक्टर चालकों ने भी की। चालकों का कहना था कि इस ईंट को डेढ़ या 2 नंबर कहा जाता है जो बढिय़ा एक नंबर ईंट के मुकाबले काफी बुरी है। मौके पर ईंटों को एक-दूसरे पर मारा गया तो ईंट छोटे टुकड़ों में बदल गई।  


विजीलैंस जांच की मांग की जाएगी: जैजीत सिंह  
 कांग्रेसी जैजीत सिंह जौहल उर्फ जोजो ने कहा कि वह शुरू से मांग कर रहे हैं कि एम्स में लग रही सामग्री की जांच की जाए क्योंकि यहां ईंटें नहीं बल्कि बाकी सामग्री भी घटिया किस्म की प्रयोग की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि बादल परिवार ने अपने चहेतों को ठेका दिया हुआ है, जो खुद भी कमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह डी.सी. बङ्क्षठडा को शिकायत कर एम्स में प्रयोग की जा रही सामग्री की विजीलैंस जांच करवाएंगे। 

Vatika