सिखों ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोत अपनी नाराजगी व्यक्त की: हरसिमरत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 09:27 AM (IST)

मानसा(मित्तल, मनजीत कौर): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कैप्टन अमरेंद्र सिंह को सिखों की भावनाओं का अपमान करने तथा 1984 सिख कत्लेआम में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की भूमिका का पर्दाफाश करने से इंकार करने के लिए सिख समुदाय से माफी मांगने तथा मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है।

आज मानसा जिले में केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल समेत पार्टी के वर्करों से बैठक करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि यह बहुत ही निंदनीय है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह सिख भाईचारे के खिलाफ स्टैंड ले रहे हैं, जिन्होंने राजीव गांधी के विरुद्ध अपनी नाराजगी आज लुधियाना में व्यक्त की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि वह गांधी परिवार तथा अपनी कुर्सी को बचाने की जगह, सिख समुदाय का साथ दें तथा इसकी 1984 कत्लेआम के पीड़ितों के लिए इंसाफ लेने में सहायता करें। 

उन्होंने कहा कि सज्जन कुमार के खिलाफ दिए फैसले में दिल्ली हाईकोर्ट ने सिख कत्लेआम के दोषियों का राजनीतिक संरक्षण करने तथा 34 सालों तक उनको कानून से बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई अस्पष्टता नहीं है कि राजीव गांधी ने सिख कत्लेआम करने वाले दोषियों को पहले उकसाया तथा बाद में कानून से बचाया था। बतौर सिख तथा पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर यह कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का कत्र्तव्य है कि वह गांधी परिवार का बहिष्कार करें तथा 1984 कत्लेआम के सभी पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की लड़ाई में सिख संगत का साथ दें।

Vatika