हरसिमरत का कांग्रेसी सांसदों पर तंज-कैप्टन आवास के बाहर बेचें आलू

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 08:31 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब के कांग्रेसी सांसदों पर तंज कसते कहा कि वे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के निवास के बाहर जाकर आलू बेचें, ताकि मुख्यमंत्री पंजाब के आलू उत्पादकों की तकलीफों के संबंध में अवगत हो सकें और उनकी मदद के लिए आगे आ सकें। 

हरसिमरत ने कहा कि ऐसा लगता है कि जाखड़ और दूसरे कांग्रेसी सांसद भूलने की बीमारी से पीड़ित हैं। अगर ऐसा न होता तो उनको याद होना चाहिए था कि वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने विधानसभा में स्थायी मुथल फंड कायम करने की घोषणा की थी, जिसका उद्देश्य फसल की कीमत गिरने पर पीड़ित किसानों की मदद करना था। कांग्रेस सरकार इस फंड के संबंध में भूल चुकी है। सरकार उत्तर प्रदेश और पश्चिमी बंगाल की तर्ज पर आलू उत्पादकों के लिए किराया और भंडारण सबसिडियां शुरू कर सकती है।

उन्होंने कहा कि यह सब करने की बजाय जाखड़ की टोली लोगों को मूर्ख बनाने के लिए यह जताने की कोशिश कर रही है कि केंद्र सरकार आलू उत्पादकों की मदद नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि लुधियाना में लाडोवाली फूड पार्क का उद्घाटन करने से रोका जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस सरकार को भय है कि मुझे और अकाली-भाजपा सरकार को इस कार्य का श्रेय मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने फूड प्रोसैसिंग मंत्रालय द्वारा शुरू की गई स्कीमों में भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है।  

swetha