कैप्टन अमरेंद्र ‘आप’ से गठजोड़ बारे दोगली बातें न करें : हरसिमरत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 10:50 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से कहा कि वह पंजाबियों को बताएं कि क्या उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 1984 कत्लेआम के दोषी जगदीश टाइटलर को पार्टी से निष्कासित करने तथा कमलनाथ को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए कहा था। 

यहां एक प्रैस बयान में हरसिमरत ने कहा कि सारा सिख समुदाय यह जानना चाहता है कि राहुल गांधी से हुई मीटिंग में क्या उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के सामने सिख समुदाय के मुद्दे रखे थे। उन्होंने कहा कि सिख समुदाय यह भी जानना चाहता है कि कैप्टन अमरेंद्र 1984 सामूहिक कत्लेआम के पीड़ितों को इंसाफ दिलवाने की लड़ाई  में सिखों के साथ हैं या फिर कुर्सी बचाने के लिए दोषियों का संरक्षण करने वाली पार्टी बन चुके हैं।  हरसिमरत ने कैप्टन अमरेंद्र के करतारपुर कॉरिडोर संबंधी केंद्र सरकार से पैसे न मिलने के दावे को भी खारिज किया है। 

हरसिमरत ने आगामी लोकसभा चुनाव दौरान कांग्रेस के आम आदमी पार्टी से गठबंधन के मुद्दे पर कैप्टन अमरेंद्र की दोगली बात पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री ने ‘आप’ को पूरी तरह बेजान हो चुकी पार्टी बताते हुए कहा कि कांग्रेस को ‘आप’ से गठजोड़ करने की कोई जरूरत नहीं है तथा दूसरी तरफ उनका कहना है कि राष्ट्रीय नजरिए को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस आलाकमान कोई भी फैसला ले सकता है।

Vatika