शहीद के परिवार से मिलकर भावुक हुई हरसिमरत बादल,कहा बयां नहीं कर सकती दर्द

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 12:24 PM (IST)

कोटईसे खां: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में शामिल कस्बा कोटईसे खां के साथ लगते गांव गलोटी खुर्द के जवान जैमल सिंह का शनिवार को सरकारी सम्मान से अंतिम संस्कार गलोटी के श्मशानघाट में किया गया। संस्कार समय हजारों लोगों का हजूम उमड़ा तथा हर आंख में आंसू के साथ-साथ पाकिस्तान से इस कायराना हमले का बदला लेने के  लिए आग बरस रही थी।

शहीद को अंतिम विदाई देने पहुंची केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि आज सारा देश शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है। जिन्होंने इस कायरना हरकत को अंजाम दिया है,उन्हें मुंह तोड़ जवाब अवश्य दिया जाएगा।  केंद्र सरकार ने सेना को आतंकियों को सबक सिखाने की खुली छूट दे दी है।

पंजाब सरकार द्वारा 12 लाख की सहायता राशि देने पर उन्होंने कहा कि वह इसमें नहीं पड़ना चाहती। इन पैसों से हम किसी का बेटा,पिता या पति नहीं लौट सकते।  हम शहीदों की कुर्बानी की कीमत कभी अदा नहीं कर सकते। वह खुद अपनी जान को जोखिम में डालकर हमारी देश की रक्षा करता है। उन्होंने कहा कि शहीद के परिजनों से मिलकर उनकी खुद की आंख भर आई है। शहीद का परिवार सरकार को 12 लाख देने के लिए तैयार है। बस उनकी यही मांग है कि बेटा वापिस लौटा दो। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह शहीदों के परिवारों के दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकती।

swetha