AIIMS में 2 वर्ष की देरी के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेवार : हरसिमरत कौर

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 01:47 PM (IST)

बठिंडा (विजय): केंद्रीय फूड एंड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा में निर्माणाधीन एम्स का दौरा किया और कम्पनियों से बैठक कर प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कम्पनी के इंजीनियरों व अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए कहा।

उन्होंने कांग्रेस सरकार पर बरसते हुए कहा कि एम्स में 2 वर्ष की देरी के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेवार है। हरसिमरत कौर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जान बूझकर एम्स के कार्य में टांग अड़ाई जबकि केंद्र ने इसके लिए फंड जारी कर दिए थे परन्तु कांग्रेस सरकार ने मंजूरी ही नहीं दी। यहां तक कि बिजली के कनैक्शन के लिए भी एम्स के अधिकारियों को दर-दर भटकना पड़ा। केंद्रीय मंत्री ने कहा जो मंजूरी जून में मिलनी थी, वह सितम्बर तक नहीं दी गई।

केंद्र से दबाव पडऩे पर ही कैप्टन सरकार हरकत में आई। उन्होंने कहा कि 2 वर्ष में कैप्टन सरकार ने लोगों को कोई सुविधा नहीं दी बल्कि लोगों के अधिकार भी छीनने में कोई असर नहीं छोड़ी। बादल ने कहा कि एम्स के आने से पंजाब सहित 6 राज्यों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त होंगी, यहां तक कि हजारों लोगों को रोजगार भी मिलेगा। इस मौके पर उनके साथ पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला, मेयर बलवंत राय नाथ, डा. ओम प्रकाश शर्मा, अनमोल सिंह व अन्य अकाली कार्यकत्र्ता मौजूद थे। 

Vatika