लोगों को अढ़ाई लाख के बिजली बिल मिलने से भड़की हरसिमरत,निकाली कैप्टन पर भड़ास

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 08:16 AM (IST)

बठिंडा(परमिंद्र): जिले में लोगों को बिजली के अढ़ाई लाख तक के बिल मिलने पर केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भड़कते हुए मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के खिलाफ भड़ास निकाली। विधानसभा हलका भुच्चो मंडी में दौरे के दौरान हरसिमरत बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने निजी थर्मल प्लांटों के साथ सौदेबाजी कर पंजाब के लोगों पर 20,000 करोड़ रुपए का बोझ डाल दिया है। 

उन्होंने कहा कि सरकार निजी कंपनियों द्वारा कोयले की धुलाई के रूप में मांगे जा रहे 1400 करोड़ रुपए के केस में अपना पक्ष रखने में विफल रही है जिस कारण उक्त पैसा भी चुकाना पड़ेगा। सरकार अपनी गलतियों की सजा लोगों को दे रही है व बार-बार बिजली दरों में वृद्धि करके लोगों पर बोझ डाल रही है। 

उक्त सौदेबाजी के कारण 4100 करोड़ का नुक्सान हो चुका है। सरकार अपना उक्त घाटा पूरा करने के लिए लोगों को भारी भरकम बिल भेज रही है। कैप्टन ने लोगों को 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने का वायदा किया था लेकिन उक्त वायदा पूरा न करके उन्होंने लोगों से विश्वासघात किया है। गौरतलब है कि कोठे नाथेआणा में लोगों ने केंद्रीय मंत्री को बिजली के बिल दिखाए, जिनमें लोगों को 40 हजार से लेकर 2.32 लाख रुपए तक के बिजली के बिल भेजे गए थे।

swetha