हरसिमरत कौर बादल का लंबी हलके से चुनाव लड़ना तय

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 01:18 PM (IST)

बुढलाडा (बांसल): शिरोमणि अकाली दल (ब) की तरफ से जमीनी स्तर पर 2022 के चुनाव के लिए पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा ‘पंजाब मंगदा जवाब’ के बैनर नीचे पंजाब के हर विधान सभा क्षेत्र में वर्करों के साथ तालमेल करना शुरू कर दिया है और वर्करों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं।

इस लड़ी के तौर पर वर्करों का हौसला बुलंद करते हुए लोक सभा मैंबर होने के बावजूद जलालाबाद हलके से स्वयं को उम्मीदवार ऐलान करने दिया। अब राजनीतिक हलकों अनुसार लोक सभा हलका बठिंडा की मैंबर पार्लियामैंट अपने हलके विधानसभा हलका लंबी से बीबी हरसिमरत कौर बादल चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। इसी तरह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अपने पुराने जद्दी हलके गिद्दड़बाहा से अपनी दावेदारी जता सकते हैं।

2022 के विधानसभा चुनावों में कैप्टन सरकार द्वारा किए गए लोक वायदों से मुनकर होने का नारा देकर विधानसभा की सीढ़ी चढ़ते अकाली सरकार बनाने की रणनीति तैयार की गई है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से रणनीति घड़ने वाले प्रशांत किशोर को चाहे 2022 के विधान सभा चुनावों के लिए फिर से नीति घड़ने के लिए चुना गया है, परंतु शिरोमणि अकाली दल राजनीति के घाग राजनीतिज्ञ प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्व में सुखबीर सिंह बादल हर वर्ग को साथ लेकर अपनी राजनीतिक सरगर्मियों को अंतिम छू देने में लगे हुए हैं। पार्टी के टक्साली वफादार पुराने वर्करों के साथ सीधा संपर्क कायम किया जा रहा है।

Content Writer

Vatika