NOC न मिलने के बावजूद हरसिमरत कौर बादल ने AIIMS का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 01:20 PM (IST)

बठिंडा (बलविंद्र): पंजाब सरकार की अड़चन के बावजूद केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने आज 925 करोड़ की लागत से बनने वाले एम्स प्रोजैक्ट के निर्माण कार्य के लिए पहली ईंट लगाकर पंजाब के मालवा क्षेत्र में सेहत सेवाओं में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले मैडीकल कॉलेज-कम-अस्पताल के निर्माण की शुरूआत कर दी।

इस मौके प्रोजैक्ट वाली जगह पर अमलतास के पौधे लगाकर बादल ने कहा कि बठिंडा के लोगों के लिए आज ऐतिहासिक दिन है व मेरी जिंदगी का यह सबसे महत्वपूर्ण दिन है। उन्होंने एम्स बङ्क्षठडा को बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया।  प्रोजैक्ट वाली जगह पर प्रभावशाली समागम की अध्यक्षता करते हुए बादल ने कहा कि मैंने निर्माण कार्य शुरू करने का फैसला कर लिया है क्योंकि मैं गरीब व जरूरतमंद लोगों को सेहत की सुविधाएं देने में ओर देरी बर्दाश्त नहीं कर सकती। 
 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कितनी शर्म की बात है कि वित्तमंत्री मनप्रीत बादल आज भी झूठा दावा कर रहे हैं कि प्रोजैक्ट के लिए जरूरी एन.ओ.सी. दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें चुनौती देती हूं कि वे मुझे वातावरण मंजूरी की कापी दिखाएं। बादल ने कहा कि यहां तक मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह को भी इसकी वास्तविकता के बारे में पता नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें दिसंबर 2017 में एक पत्र लिखकर बताया था कि किस तरह वातावरण की मंजूरी समेत बहुत सारी जरूरी मंजूरियां अभी नहीं दी गई हैं। इस मौके पर पूर्व विधायक व अकाली दल हलका प्रभारी सरूप चंद सिंगला, जीतमङ्क्षहद्र सिंह सिद्धू, दर्शन सिंह कोटफत्ता, मेयर बलवंत राय नाथ, पूर्व मेयर बलजीत सिंह बीड़ बहिमण, तेजिंद्र सिंह मिड्डूखेड़ा, मीडिया इंचार्ज डा. ओम प्रकाश शर्मा, भाजपा की ओर से जिला अध्यक्ष शहरी विनोद ङ्क्षबटा,  व अन्य मौजूद थे।

Vatika