हरसिमरत कौर बादल के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बने आसार!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 08:30 AM (IST)

मानसा(मित्तल): अकाली-भाजपा गठजोड़ में दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आई बड़ी दरार कारण केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल को केंद्रीय मंत्री मंडल से इस्तीफा देने के अब आसार बन गए हैं। 

भाजपा ने किया अकाली दल को नजरअंदाज
फिलहाल भाजपा की तरफ से अकाली दल बादल को 6 सीटें न देने पर राष्ट्रीय नागरिकता कानून संशोधन बारे अपने स्टैंड पर अड़े रहने पर भाजपा ने अकाली दल बादल को नजरअंदाज कर दिया है, जिस कारण अकाली दल बादल को दिल्ली चुनाव से बाहर होना पड़ा है।  

शिअद के लिए परीक्षा की घड़ी
अब यह शिरोमणि अकाली दल बादल के लिए बड़ी परीक्षा की घड़ी है।  अब भाजपा दिल्ली विधानसभा चुनाव से शिरोमणि अकाली दल बादल की दूरी बनाकर इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। इससे स्पष्ट है कि भाजपा पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव में अपने बलबूते पर सरकार बनाने के लिए जुट गई है। 

टकसाली नेताओं के विरोध का पार्टी को करना पड़ रहा है सामना
इस समय शिरोमणि अकाली दल बादल को पार्टी अंदर बगावत कर रहे टकसाली नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वह शिरोमणि अकाली दल को बादल परिवार से मुक्त करने के लिए अड़े हुए हैं। उनके साथ इस पार्टी से रूठे टकसाली अकाली नेता की भीड़ बढ़ रही है। यदि भाजपा के साथ उन्होंने हाथ मिला लिया तो पंजाब अंदर राजनीतिक स्थिति विस्फोकट हो जाएगी।  फिलहाल! शिरोमणि अकाली दल बादल के बगावत कर चुके टकसाली नेता यह मांग उठा रहे हैं कि अब केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय मंत्री मंडल से इस्तीफा दें।

swetha