यात्रियों को मिली राहत: हरियाणा रोडवेज ने पंजाब में बढ़ाया बसों का परिचालन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 10:25 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): पिछले कुछ दिनों से लगातार बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है, बढ़ रही यात्री संख्या को देखते हुए हरियाणा द्वारा पंजाब में बसों का परिचालन बढ़ाया गया है। इसके चलते जहां पंजाब के यात्रियों को वापस आने में आसानी हो रही है वहीं हरियाणा के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड व यू.पी. के लोगों को भी राहत हुई है। इसके चलते यू.पी. व उत्तराखंड से पंजाब की सीधी बसें न मिलने के चलते यात्री हरियाणा से बसें बदल कर आसानी से पंजाब आ पा रहे हैं। 

वहीं, हिमाचल के शिमला व मनाली जैसे हिल स्टेशनों में भी पर्यटक बढ़े हैं जिसका फायदा बसों को यात्री संख्या के रूप में हो रहा है। आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहेगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन फिलहाल घाटे में चल रही रोडवेज को कुछ राहत मिलने लगी है।

अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली खुलने तक अधिक लाभ अर्जित नहीं हो सकता लेकिन जहां लाभ अर्जित होने का अनुमान है वहां पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। इसी क्रम में विभाग द्वारा बसों में चैकिंग बढ़ाई गई है जिसके सार्थक परिणाम सामने आने की संभावना है।

कुछ ही दिनों में पुन: खुले में बिकने लगा खाने का सामान
कुछ सप्ताह पहले पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरैक्टर परनीत सिंह मिन्हास के जालंधर आगमन के वक्त सभी खामियों को छुपा लिया गया था। इस उपरांत फिर से पहले जैसे हालात बन गए थे और खाने वाला सामान खुले में बिकने लगा था। इन कमियों के बारे में समाचार प्रकाशित किया गया था जिसके बाद खुले में बिकने वाले सामान को दोबारा से ढंकना शुरू कर दिया गया। अब फिर से पहले वाले हालात बने हुए हैं।

Sunita sarangal