98 वर्षीय माता के जज्बे को सलाम,मास्क तैयार करके बांट रही हैं फ्री

punjabkesari.in Monday, Apr 20, 2020 - 12:00 PM (IST)

लुधियाना(मुकेश):कोरोना के खिलाफ देश जंग लड़ रहा है।  इस जंग में डॉक्टर्स, पुलिस के जवान,  सफाई कर्मचारी , प्रशासन आदि दिन रात एक किए हुए हैं।कोई लंगर की सेवा कर रहा है तो कोई कोरोना के खिलाफ सड़कों पर डयूटी दे रहे सेवादारों की।

कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में  98 वर्षीय बजुर्ग माता गुरदेव कौर (मोगा) का जज्बा देखने योग्य है। वह अपनी 75 साल पुरानी हाथ वाली सिलाई मशीन पर मास्क तैयार करके लोगों को फ्री में बांट रही है। बजुर्ग गुरदेव कौर का कहना है कि परमात्मा ने इंसान को दिमाग दिया है सेवा करने के लिए हाथ दिए है।अगर ऐसी घड़ी में मानवता की सेवा नहीं कर सकते तो जीवन का क्या फायदा।

बजुर्ग माता का कहना है इस उम्र में भी उनकी नजर बिल्कुल काम कर रही है ।सुई में धागा पिरो लेती है शरीर तंदरुस्त है । ऐसे में  उन्होंने कोरोना को लेकर घर पर कपड़े के मास्क  तैयार करके फ्री में लोगों को बांटने शुरू कर दिए। इस सेवा कार्य मे उनका परिवार भी सहयोग दे रहा है।वह सभी रोज मिलकर करीब 150 से 200 मास्क तैयार कर लेते हैं। बजुर्ग माता ने कहा वो सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक मशीन पर काम करती है। कोरोना को लेकर माता गुरदेव कौर ने कहा कि जान  है तो जहान है ऐसे में लाकडाऊन व कर्फ्यू का पालन करते हुए घरों में रहे। समाजिक दूरी की पालना करें यही बचाव का तरीका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News