क्या आपके पास भी आया है बिजली कनेक्शन का मैसेज ? तो जानिए क्या है हकीकत

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 10:52 AM (IST)

चंडीगढ़ः अगर आपको भी  बिजली का बिल न भरने को लेकर मैसेज आया हैं तो सावधान हो जाए। दरअसल, यह एक फर्जी मैसेज है जो बिजली विभाग की तरफ से नहीं भेजा जा रहा बल्कि एक ठगी का नया तरीका है। जिसके झांसे में आकर ठगों ने 2 लोगों से एक लाख 65 हजार की ठगी कर ली। 

पहली ठगी 85 हजार की हुई
सैक्टर-37 निवासी पी.सिद्दंबरी ने साइबर सैल को दी शिकायत में बताया कि 28 जून को मोबाइल पर बिजली न भरने पर कनैक्शन कटने का मैसेज आया। मैसेज के नीचे मोबाइल नंबर लिखा था जिस पर संपर्क करने के लिए कहा गया था। उन्होंने फोन किया तो व्यक्ति ने खुद को बिजली कर्मी बताया और ऑनलाइन बिल भरने के लिए मोबाइल फोन पर लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करने पर क्विक ऐप डाउनलोड हो गया। जैसे ही ऐप खोला तो खाते से 85 हजार निकलने का मैसेज आ गया। उन्होंने वापस फोन किया तो उस व्यक्ति ने फोन नहीं उठाया, जिस पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। 

दूसरी 81 हजार 590 की हुई
सैक्टर-38 वेस्ट निवासी सरबजीत सिंह ने बताया कि 16 जून को मोबाइल फोन पर बिजली न भरने पर कनैक्शन कटने का मैसेज आया। उन्होंने मैसेज में दिए मोबाइल नंबर पर फोन किया तो व्यक्ति ने खुद को बिजली कर्मी बताकर ऑनलाइन बल भरने के लिए लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक तो क्विक ऐप डाउनलोड हो गया। जैसे ही ऐप खोला तो खाते से 81 हजार 590 रुपए निकल गए। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। 

बिजली विभाग लोगों को कर चुका है सचेत
बिजली विभाग लोगों को पहले से सचेत कर चुका है कि उनकी तरफ से बिल न भरने पर कनैक्शन काटने का मैसेज नहीं भेजा जा रहा। इसके बावजूद लोग ठगों का शिकार हो रहे हैं। साइबर सैल आधा दर्जन से अधिक शिकायतें मिलने पर एफ.आई.आर.दर्ज कर चुका है।
 

Content Writer

Vatika