हवालाती ने जेल में से लाइव होकर मुख्यमंत्री के खिलाफ इस्तेमाल की भद्दी शब्दावली

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 09:19 PM (IST)

फरीदकोट(हाली): फरीदकोट की केंद्रीय माडर्न जेल से एक हवालाती ने मोबाइल फोन के जरिए सोशल मीडिया पर लाइव होकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को काफी बुरी-भली बातें कहीं और जेल में नशे की भरमार होने के आरोप लगाए। 

अपनी 3 मिनट की लाइव बातचीत में गोबिंद सिंह नामक हवालाती ने जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि जेल में नौजवानों को सरेआम नशा बांटा जा रहा है और जेल अधिकारियों को सब जानकारी होने के बावजूद आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही। गोबिन्द सिंह निवासी गांव माड़ी बहन ने सोशल मीडिया पर लाइव बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि जेल में हवालाती और कैदियों को पीने के लिए अपेक्षित पानी भी नहीं दिया जा रहा। हवालाती ने आरोप लगाया कि जेल में बने गुरुद्वारा साहिब की सेवा-संभाल के प्रबंध अधूरे हैं और बार-बार कहने के बावजूद प्रबंधों में सुधार नहीं किया गया। 

फरीदकोट की माडर्न जेल अक्सर विवादों में रही है और यहां गत 6 महीनों के दौरान 56 मोबाइल बरामद किए गए हैं। अति सुरक्षा के बावजूद जेल में लगातार नशे के प्रयोग के आरोप लगे हैं। हवालाती की इस नई वीडियो ने जेल प्रशासन की समस्याएं और बढ़ा दी हैं। सोशल मीडिया पर बातचीत करने वाले हवालाती ने डी.जी.पी. से जेलों में होते गैर कानूनी धंधों की निष्पक्ष जांच की मांग की है। जेल अधिकारियों ने इस मामले में पुलिस को लिखित शिकायत दी है। हालांकि जेल में मोबाइल फोन जाने के मुद्दे पर उच्चाधिकारी पूरी तरह चुप हैं। जेल सुपरिंटैंडैंट ने दावा किया कि जेल में किसी भी तरह का नशा नहीं मिलता। 

जिला पुलिस प्रमुख डा. नानक सिंह ने कहा कि जेल में से सोशल मीडिया पर लाइव होकर मुख्यमंत्री के खिलाफ एतराज योग्य शब्दावली बरतने वाले गोबिन्द सिंह और उसके साथी कुलदीप सिंह के खिलाफ सिटी पुलिस फरीदकोट ने मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि हवालाती के पास इंटरनैट सुविधा वाला मोबाइल पहुंचने की भी जांच की जा रही है। जेल में सोशल मीडिया क ा इस्तेमाल करने वाले हवालाती का मुकम्मल रिकार्ड मंगवाया गया है। 


 

Vaneet