अपने पास काम करने वाले मजदूरों के नाम कर दी 30 एकड़ जमीन, जानें क्या है वजह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 02:57 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (कुलदीप सिंह) : मुक्तसर साहिब के एक 87 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी 30 एकड़ जमीन और आलीशान घर अपने यहां काम करने वाले मजदूरों के नाम कर दी। बता दें कि गांव बाम  निवासी बलजीत सिंह मान को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के वीडियो सामने आ रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने बात करते हुए बताया कि उनकी पत्नी का निधन 2011 में हो गया था। पत्नी के जीते-जी दोनों ने तय कर लिया था कि वे अपनी संपत्ति किसी भी कीमत पर सांझेदारों के हाथ नहीं लगने देंगे। बता दें कि बलजीत सिंह की अपनी कोई संतान नहीं है, जिसके चलते उन्होंने गांव बाम स्थित करीब 30 एकड़ जमीन अपने साथ काम करने वाले मजदूरों को दान कर दी।

बलजीत सिंह के मुताबिक, एक बार उनके रिश्तेदारों ने कथित तौर पर बलजीत सिंह की जमीन कुर्क करने की कोशिश की, जिसके बाद उन्होंने संपत्ति दान करने का मन बना लिया। बलजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने बठिंडा पेट्रोल पर काम करने वाले इकबाल सिंह के नाम पर 19 एकड़ जमीन कर दी है।  इसके अलावा 6 और 4 एकड़ जमीन दो अन्य लोगों के नाम पर दान कर दी है। सभी मजदूरों के नाम पर रजिस्ट्री भी की गई है।

वहीं, जब इकबाल सिंह से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्होंने बहुत मेहनत की है और यह जमीन मिलने के बाद वह बहुत खुश हैं। इकबाल सिंह ने बताया कि बलजीत सिंह ने अपना आलीशान घर भी उन्हें सौंप दिया है और खुद बलजीत सिंह खेत में बने दो कमरे के मकान में रह रहे हैं। इकबाल ने बलजीत सिंह के रिश्तेदारों से चल रहे रुपयों के लेन-देन के विवाद के बारे में बात करते हुए कहा कि ये लेन-देन पेट्रोल पंप से जुड़े हैं लेकिन जमीन से जुड़ा ऐसा कोई मामला नहीं है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila