फिल्मों का ही नहीं खेती का भी नशा है HE MAN को, उगा रहे हैं प्याज, मूली व लौकी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 01:43 PM (IST)

लुधियाना। बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र को फिल्मों का ही नहीं खेती-बाड़ी करने का भी नशा है। 83 साल की उम्र में शहरों की चमक-दमक और शोरगुल से दूर वह  पंजाब में अपने फार्म हाउस में आजकल ऑर्गेनिक खेती में मसरूफ हैं। जिंदगी की आठ दशक बीत जाने के बावजूद ही-मैन बिलकुल तंदरुस्त हैं और जमकर अपने फार्म हाउस के खेतों में पसीना बहा रहे हैं।

 वह खुद तो ऑर्गेनिक खेती कर ही रहे हैं साथ में दूसरे लोगों को भी ऑर्गेनिक खेती करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। इन दिनों धर्मेंद्र का एक वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने प्याज, मूली, लौकी और गोभी के खेतों में नजर आ रहे हैं। उन्होंने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वह अपने खेत में खड़े हैं और कह रहे हैं कि "मैं ऑर्गेनिक सब्जियां उगा रहा हूं। कितने अच्छे प्याज हैं। गोभी लगा रहा हूं। मूली लगाई है। मजा आ रहा है। यह देखकर बहुत खुशी हो रही है। ये लौकी नरम है। मुझे फिल्मों का तो नशा है ही, लेकिन खेती का भी बहुत नशा आ रहा है। आप भी करके देखो।"

 धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर, 1935 को पंजाब के लुधियाना के नसराली गांव में हुआ था। बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र का असली नाम धरम सिंह देओल है। धर्मेंद्र वर्ल्ड आयरन मैन अवार्ड से भी नवाजे जा चुके हैं। धर्मेंद्र की लोकप्रिय फिल्मों में 'सत्यकाम', 'खामोशी', 'शोले', 'क्रोधी' और 'यादों की बारात' शामिल हैं।  

Suraj Thakur