पंजाब रोडवेज के ड्राइवर की पगड़ी उतारने वाला हैड कांस्टेबल गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 09:48 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): पंजाब रोडवेज के ड्राइवर को थप्पड़ जड़ उसकी पगड़ी उतारने वाले पंजाब पुलिस के हैड कांस्टेबल शमशेर सिंह निवासी बुटारी को थाना खलचियां की पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध झगड़े व धार्मिक भावना को आहत करने का केस दर्ज किया है। पगड़ी उतारने के बाद बस ड्राइवर सुखविन्द्र सिंह निवासी कल्याणपुर ने बीच सड़क पर बस रोक दी और  कांस्टेबल पर पर्चा दर्ज करने की मांग रखी। जहां जाम लग गया और मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने हैड कांस्टेबल को हिरासत में लेने के बाद पर्चा दर्ज करने का आश्वासन दिया। यह पूरा घटनाक्रम वीडियो में कैद हुआ और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद तुरंत पुलिस ने पर्चा दर्ज कर लिया। 

यह कहना है पुलिस का
थाना खलचियां के इंचार्ज का कहना है कि गिरफ्तार किया गया पंजाब पुलिस का हैड कांस्टेबल पी.ए.पी. में तैनात है जो एक डी.एस.पी. का ड्राइवर है। आरोपी के विरूद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

 बस न रोकने पर मारे थे थप्पड़
बस ड्राइवर सुखविन्द्र सिंह निवासी कल्याणपुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह पंजाब रोडवेज में बतौर ड्राइवर काम कर रहा है। गत सुबह वह चंडीगढ़ के 43 सैक्टर से अपनी बस नंबर पी.बी.02 बी.यू. 9748 लेकर अमृतसर को जा रहा था। 8 बजे के करीब जब वह अड्डा खलचियां पहुंचा तो पंजाब पुलिस की वर्दी में उक्त आरोपी ने उसे बस रोकने का इशारा किया। बस में यात्री अधिक होने के कारण उसने बस नहीं रोकी। जिसके बाद पंजाब पुलिस का यह हैड कांस्टेबल बस के आगे खड़ा हो गया और उसे मजबूरन बस धीमी करनी पड़ी। इतने में आरोपी बस का दरवाजा खोल ऊपर चढ़ आया और आते ही उसे यह कह कर थप्पड़ जड़ दिया कि उसने बस क्यों नहीं रोकी। जिसके बाद आरोपी ने उसकी पगड़ी उतार दी। बीच सड़क पर बस रोकने के बाद बस में बैठी सवारियो ने भी पंजाब पुलिस के इस हैड कांस्टेबल के विरोध में बन रही वीडियो में गवाही दी।

swetha