त्योहारों के सीजन में सेहत विभाग अलर्ट, नामी होटल को जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 03:48 PM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): जिला सेहत विभाग के फूड ब्रांच की टीम की ओर से त्योहार के मद्देनजर संदिग्ध खाद्य पदार्थ की सैंपलिंग की है। यह सैंपलिंग फूड सेफ्टी अफसर योगेश गोयल और फूड सेफ्टी अफसर लवदीप सिंह की ओर से शहर में स्थित विभिन्न मिठाइयों और खाद्य पदार्थ विक्रेताओं की दुकानों पर दबिश देकर की गई है। 
अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान उन्होंने संदिग्ध मिठाईयां जिनमें बर्फी, लड्डू,  दूध से निर्मित मिठाईयों के साथ-साथ संदिग्ध घी के भी सैंपल लिए हैं। वहीं इस दौरान विभाग को मिली एक शिकायत के आधार पर मोगा के जीरा रोड पर स्थित एक नामी होटल में जाकर वहां से जूस और कोल्ड ड्रिंक के भी सैंपल लिए हैं।

 इसी के साथ-साथ अधिकारियों की ओर से इस होटल संचालक को इंप्रूवमेंट नोटिस भी जारी किया है जिसमें भविष्य में खाद्य पदार्थों की सर्विस देने के समय कोई भी लापरवाही न बरतने की हिदायत दी है। इस संबंधी जानकारी देते हुए फूड सेफ्टी अफसर योगेश गोयल ने बताया कि त्योहारी सीजन को देखते हुए उनकी ओर से निरंतर सैंपलिंग जारी रहेगी। उन्होंने समूह खाद्य पदार्थ विक्रेता दुकानदारों को हिदायत दी कि वह थोड़े से मुनाफे के लालच में आकर कोई भी मिलावटी खाने पीने वाली वस्तुओं की बिक्री न करें और फूड सेफ्टी एंड अल्टरेशन एक्ट की हिदयतों की पालना करते हुए ही खाद्य पदार्थों की बिक्री करें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News