स्वास्थ्य विभाग ने कबाडिय़ों की दुकानों की चैकिंग कर काटे चालान

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 12:07 AM (IST)

मोगा(संदीप): तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत सिविल सर्जन मोगा डा. सुशील जैन के दिशा-निर्देशों तथा जिला एपीडिमोलॉजिस्ट डा. मनीष अरोड़ा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग तथा नगर निगम के अधिकारियों द्वारा सांझे तौर पर ड्राई-डे मौके पर कबाडिय़ों की दुकानों की चैकिंग की गई तथा मौके पर 6 चालान काटे गए।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के हैल्थ सुपरवाइजर महेन्द्रपाल लूंबा, जिला एपीडिमोलॉजिस्ट डा. नरेश कुमार, हैल्थ सुपरवाइजर बलविन्द्र कुमार, सैनेटरी इंस्पैक्टर पलविन्द्र शर्मा, इंस्पैक्ट कलैक्टर वपिन्द्र सिंह, नगर निगम से सैनेटरी इंस्पैक्टर अर्जुन सिंह तथा ब्रीड चैकरों की टीम के मैंबर भी मौजूद थे। इस समूची टीम द्वारा नजदीक बंद फाटक तथा रेलवे लाइन से अकालसर रोड मोगा स्थित कबाडिय़ों की दुकानों की चैकिंग की गई। महेन्द्रपाल लूंबा हैल्थ सुपरवाइजर ने बताया कि मिशन के तहत लोगों को डेंगू, मलेरिया व अन्य बीमारियों से बचाने के लिए मच्छरों के ब्रीङ्क्षडग प्वाइंट चैक किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कबाडिय़ों की दुकानों पर पड़े पुराने कूलरों, टायरों तथा बाल्टियों आदि में बारिश का पानी खड़ा पाया गया। वहीं इन स्थानों पर मच्छरों का लारवा पैदा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता, जिस कारण मौके पर 6 चालान काटे गए।

Des raj