सेहत विभाग ने कोरोना पॉजीटिव महिला को मोहल्ले के बाहर छोड़ा, 2 दिन पहले पुत्र ने की थी खुदकुशी

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 01:22 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): सेहत विभाग की ओर से नवांशहर के मोहल्ला श्री गुरु रविदास निवासी एक बुजुर्ग महिला को कोरोना पॉजीटिव बताए जाने के उपरान्त सेहत विभाग की ओर से 3 दिन के भीतर ही 2 बार आईसोलेशन सैंटर ले जाने के मामले के बीच महिला के 20 वर्षीय पुत्र की ओर से घर की छत से लटक कर आत्महत्या भी कर ली गई थी। उक्त महिला को आज पुत्र के संस्कार करने के दूसरे दिन ही सेहत विभाग की ओर से पुन: बिना परिवार के ध्यान में लाए बुजुर्ग महिला को घर के बाहर छोड़ देने के विरोध में मोहल्ला निवासियों ने जिला सेहत विभाग के खिलाफ नवांशहर के चंडीगढ़ चौंक में रोष धरना दिया। 

सेहत विभाग की ओर से पॉजीटिव बताई गई महिला ने बताया कि वह नवांशहर के एक मोहल्ले में किसी के घर में काम करती थी। उस परिवार का एक सदस्य बीमार चल रहा था जिसके चलते सेहत विभाग की ओर से उसका सैंपल लेकर उसे पॉजीटिव बताते हुए आईसोलेशन सैंटर में ले गई थी। उसने बताया कि वहां सुविधाएं न होने के चलते उसे विभाग की टीम ने घर भेज दिया था परन्तु कुछ मिन्टों के बाद ही उसे पुन: आईसोलेशन सैंटर में बुला लिया जिसका उसके पुत्र ने सुविधाएं ने होने के चलते विरोध करते हुए घर में ही आईसोलेट करने का आग्रह किया था जिसे माना नहीं गया। उसने बताया कि सेहत विभाग की रवैये से दुखी होकर उसके 20 वर्षीय पुत्र ने आत्महत्या कर ली। 

उसने बताया कि संस्कार के 1 दिन के बाद ही उसे आईसोलेशन सैंटर से वापिस घर भेज दिया गया। परिवार तथा मोहल्ला निवासियों ने कहा कि यदि सेहत विभाग की टीम ने आज के स्थान पर पहले ही महिला को घर में आईसोलेट करने का आग्रह मान लिया होता तो युवा लड़का आत्महत्या न करता। इस दौरान भारी गिनती में लोगों ने चंडीगढ़ चौक में रोष धरना लगा कर जिला प्रशासन तथा पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। समाचार लिखे जाने तक प्रदर्शनकारियों का रोष धरना जारी था। 
 

Vaneet