इस जिले के स्कूल में डेंगू का लार्वा मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया चालान

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 09:10 PM (IST)

भवानीगढ़ (परामर्श) : सिविल सर्जन कार्यालय संगरूर एवं एस.एम.ओ. भवानीगढ़ के डा. महेश आहुजा के दिशा- निर्देशों के तहत आज सिविल अस्पताल भवानीगढ़ के नगर कौंसल के कर्मचारियों की संयुक्त टीम द्वारा डेंगू के खात्मे के लिए चैकिंग मुहिम शुरू की गई। इस दौरान शहर के सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कू्ल में डेंगू का लार्वा मिलने पर चालान किया गया।

PunjabKesari

एस.एम.ओ. डॉ. महेश आहूजा और स्वास्थ्य इंस्पेक्टर काका राम शर्मा ने कहा कि आज उन्होंने नगर कौसिल सैनेटरी इंस्पेक्टर गुरजिंदर सिंह और कर्मचारियों के साथ मिलकर शहर में विभिन्न स्थानों पर डेंगू के खात्मे के लिए विशेष जांच की। इसी दौरान शहर के सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कू्ल और 2 अन्य घरों से डेंगू के लार्वा मिलने और उनका चालान कर दिया गया और लार्वा को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि टीम ने सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की है और शहर के मुख्य बाजार में डाकघर और मुख्य बस स्टैंड पर धूम्रपान करने वाले 3 व्यक्तियों का चालान किया गया है।

PunjabKesari

साथ ही टीम ने बाजार में लगे खाद्य सामग्री व फलों के स्टालों की जांच की और सड़े फलों को नष्ट किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि गर्मी के मौसम में ज्यादा पक्के फल न खाएं और घरों और दुकानों के अंदर और बाहर बर्तन, कूलर और अन्य खाली बर्तनों में पानी खड़ा न होने दें। इससे डेंगू, मलेरिया और डायरिया फैलने का खतरा बढ़ जाता है। इस अवसर पर नवदीप कांसल और कई अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News