कोरोना पीड़ित के संपर्क में आने वालों के सवैब सैंपल लेने पहुंची सेहत विभाग की टीमें

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 05:00 PM (IST)

तरनतारन(रमन):  गत दिवस कोरोना पॉजीटिव पाए जाने वाले मुबई से पहुंचे नेवी कर्मचारी का इलाज आइसोलेशन वार्ड में डाक्टरों की तरफ से किया जा रहा है, जो जुकाम और अन्य मामूली लक्षणों का शिकार बताया जा रहा है। इसके साथ ही जिले में कोरोना पीड़ितों की पुष्टि करने संबंधित सिविल सर्जन की तरफ से लोगों को अपने टैस्ट करवाने को लेकर अपील की जा रही है। बताया जाए कि जिले में अब तक कुल 2423 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 164 पॉजीटिव, 2163 नैगेटिव और 96 की रिपोर्ट आनी बाकी हैं।

जानकारी के अनुसार जिले के गांव कच्चा पक्का निवासी 33 वर्षीय युवक जो नेवी में बतौर कर्मचारी है की बीते कल कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद आज सेहत विभाग की टीमों की से तरफ से इस गांव में दौरा करते हुए स्क्रीङ्क्षनग शुरू कर दी गई है। इस दौरान पीड़ित के परिवारिक सदस्यों जिनमें बुजुर्ग पिता, माता, पत्नी, छोटा बेटा और भाई शामिल हैं, के सैंपल लैबोरेटरी जांच के लिए भेज दिए गए हैं। इस दौरान सेहत विभाग की टीम को कई तरह की मुश्किलों का भी सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सेहत विभाग की तरफ से उक्त कोरोना पीड़ित मरीज को घर अंदर एकांतवास के लिए हुक्म दिए गए थे, लेकिन इसकी तरफ से विभाग को बिना बताए शुक्रवार अमृतसर में जाकर प्राईवेट लैबोरेटरी से 4500 रुपए खर्च कर अपना सैंपल दिया गया। इसके बाद सेहत विभाग ने इसको पॉजीटिव पाए जाने के दौरान आइसोलेशन वार्ड में दाखिल कर लिया गया। सेहत विभाग को यह ङ्क्षचता सता रही है कि अगर यह पीड़ित युवक अमृतसर जा सकता है तो इस दौरान कई ओर स्थानों पर भी गया हो सकता है, जिसके साथ संपर्क में आने वाले भी पॉजीटिव पाए जा सकते हैं।

वहीं सेहत विभाग पीड़ित के परिवारिक सदस्यों के अलावा अलग तौर पर गांव स्तर से इनकुआरी करवाने में लगा हुआ है, जिससे इसके संपर्क में आने वालों के जल्द सैंपल लिए जा सकें।उधर सिविल सर्जन डा. अनूप कुमार ने बताया कि इस कोरोना पीड़ित के संपर्क में रहने वाले व्यक्तियों के कुल 96 सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट बुधवार आ सकतीं हैं। अब तक 2423 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें से 164 पॉजीटिव, 2163 नैगेटिव और 96 की रिपोर्ट आनी बाकी हैं।

Vatika