गर्भवती महिला के साथ दिल को झिंझोड़ देने वाला हादसा, पति गंभीर घायल

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 06:42 PM (IST)

मालेरकोटला  (जहूर/शहाबूदीन): आज प्रात: 10 बजे के करीब स्थानीय नाभा- पटियाला मुख्य मार्ग पर बन रहे दिल्ली से जम्मू कटड़ा रोड के पुल नीचे हुए दर्दनाक सड़क हादसे में एक गर्भवती महिला समेत उसके पेट में पल रहे करीब 8 महीने के बच्चे की मौत हो गई, जबकि मोटरसाइकल चला रहे उक्त मृतक महिला का पति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना का पता लगते ही तुरंत मौके पर पहुंचे गांववासियों और संबंधियों समेत अन्य लोगों ने उनको गंभीर हालत में वहां से उठा कर स्थानीय हजरत हलीमा अस्पताल में पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने गर्भवती महिला आसमा को तो चाहे मृतक घोषित कर दिया परंतु डाक्टरों की टीम ने उसके पेट में पल रहे करीब 8 महीने के बच्चे (लड़की) को बचाने के लिए तुरंत मृतक आसमा का ऑपरेशन करके उसके पेट में से बच्चे को उठा कर प्राथमिक मेडिकल सहायता देने उपरांत राजिन्दरा अस्पताल पटियाला रैफर कर दिया, जबकि मृतक आसमा के पति सलामदीन की टांगें और बाजू बुरी तरह कुचलीं जाने कारण उसका हजरत हलीमा अस्पताल में ही इलाज चल रहा है।

PunjabKesari

राजिन्दरा अस्पताल पटियाला में डाक्टरों की टीम ने बच्ची को बचाने के लिए चाहे काफी कोशिश की परंतु नव-जन्मी बच्ची की हालत ज्यादा गंभीर होने के कारण उसको बचाया नहीं जा सका। जिसकी डेढ़ बजे के करीब पटियाला अस्पताल में मौत हो गई बताई जाती है। मिली जानकारी मुताबिक निकटवर्ती गांव बिंजोकी कलां का निवासी मोहम्मद सलामदीन आज प्रात: अपनी गर्भवती पत्नी आसमा उम्र करीब 30 साल का डाक्टरी चैकअप करवाने के लिए मोटरसाइकिल पर सवार होकर मालेरकोटला शहर को आ रहा था। जब वह नई बन रही जम्मू-कटड़ा सड़क के उसारी अधीन पुल के पास पहुंचे तो बताया जा रहा है कि उक्त सड़क के समान की ढुलाई में लगे एक टिप्पर के चालक ने तेजी के साथ जब टिप्पर गाड़ी को घुंमाया तो अचानक चपेट में आए मोटरसाइकल को बुरी तरह घसीटता हुआ टिप्पर उक्त मोटरसाइकल को काफी दूर तक ले गया।

हादसाग्रस्त टिप्पर चालक की कथित गलती कारण इस दर्दनाक हादसे से भड़के लोगों ने घटना स्थल पर काफी कथित हंगामा करते हुए जहां उक्त टिप्पर के शीशे वगैरा तोड़ दिए वहीं भड़के लोगों के गुस्से को देखते हुए मौके पर मौजूद सड़क बनाने वाली कंपनी के सिक्योरिटी गार्डों समेत अन्य सभी कर्मचारी काम छोड़ कर इधर-उधर भाग गए। जानकारी मिलते ही भारी पुलिस फोर्स समेत घटना स्थान पर पहुंचे। डी.एस.पी अमरगढ़ गुरइकबाल सिंह, थाना अमरगढ़ के एस.एच.ओ हरसिमरनजीत सिंह समेत हिंमताना पुलिस चौंकी के इंचार्ज गुरमुख सिंह लड्डी ने भड़के हुए लोगों को समझा कर शांत किया।

डी.एस.पी अमरगढ़ गुरइकबाल सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत दौरान आसमा और उसकी नव जन्मी बच्ची की मौत हो जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि हादसाग्रस्त टिप्पर का चालक उनकी गिरफ़्त में है। कानूनी कार्रवाई करने संबंधी पूछने पर उन्होंने कहा कि हादसाग्रस्त परिवार बहुत ज्यादा गरीब होने के कारण कानूनी अदालती कार्रवाई करवाने और यहां तक कि अपना इलाज करवाने से भी कथित असमर्थ है। जिसके चलते गांववासियों और संबंधियों के आपसी सलाह मशवरे के साथ समझौते की बातचीत चल रही है, जिससे पीड़ित परिवार की कुछ आर्थिक मदद हो सके। खबर लिखे जाने तक आपसी समझौते की बातें जारी थी।

उधर, मौके पर मौजूद गांववासियों ने बताया कि हादसाग्रस्त हुआ परिवार मेहनत- मज़दूरी करने वाला गरीब परिवार है। अस्पताल में उपचारधीन सलामदीन अपनी पत्नी और पैरालाइज अटैक कारण काफी लम्बे समय से खाट पर पड़े अपने बड़े भाई के साथ रहता आ रहा था, जबकि उनके माता-पिता की काफी समय पहले ही मौत हो चुकी है। उपचारधीन घायल सलामदीन अकेला ही खेती मज़दूरी करके अपने तीन सदस्यता परिवार का गुजारा करता आ रहा था। गांववासियों ने बताया कि पिछले सालों दौरान इसके घर पैदा हुई एक लड़की की करीब डेढ़ दो साल पहले बीमारी के साथ मौत हो गई थी और अब दोबारा उसकी पत्नी आसमा   करीब 8 महीनों की गर्भवती थी जिसके चैकअप के लिए ही आज उसका पति सलामदीन उसको लेकर मालेरकोटला को आ रहा था, परंतु यहां रास्ते में हादसाग्रस्त हो गए।

 उल्लेखनीय है कि पहले ही भारी गरीबी और दुखों के साथ जूझते आ रहे किस्मत के मारे इस परिवार के साथ आज घटे इस दर्दनाक हादसे कारण पीछे रह गए दोनों भाई अब दुखों की उस गहरी खाई में जा गिरे हैं, जहां दुख-दर्दों के अलावा कुछ भी नहीं। गांव व इलाका निवासियों के साथ-साथ सरकार को भी चाहिए इस भारी दुख की घड़ी में दुखों के मारे इस परिवार का हाथ पकड़कर सहारा बना जाए। आज की इस घटना ने जहां पूरे बिंजोकी गांव को झंझोड़ कर रख दिया है वहीं आस-पास के गांवों में भी इस घटना को लेकर भारी शोक की लहर दिखाई दे रही थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News