SGPC परिसर में भारी पुलिस बल तैनात, टॉस्क फोर्स भी चौकस

punjabkesari.in Monday, Oct 26, 2020 - 11:01 AM (IST)

अमृतसर(दीपक): गत दिवस 2 गुटों में चली तलवारों की घटना को देखते हुए श्री हरिमंदिर साहिब व इसके आस-पास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं इसके चलते टॉस्क फोर्स भी चौकस हो गई है।  गौर रहे कि गत दोपहर बाद शिरोमणि गुरद्वारा परिसर में 328 स्वरूपों की जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे लोगों और टॉस्क फोर्स के बीच खुलेआम किरपानें चलीं थी। इसके बाद पुलिस ने करीब 7 धरनाकारियों नेताओं के खिलाफ थाना कोतवाली में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। 

पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि इनकी जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि कल, जो स्थिति तनावपूर्ण थी, अब आज स्थिति को पूरे कंट्रोल में करके करीब 100 से अधिक वर्दी और बिना वर्दी के पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। इनमें से कई पुलिस पार्टियां लगातार कानून व्यवस्था पर नजर रखने के लिए दिनभर गश्त कर रही हैं। कल की तनावपूर्ण घटना के बाद आज शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने धरना करने वाले स्थान पर अब गठ्ठी घर का बोर्ड लगा दिया है, जबकि भारी पुलिस वहां तैनात है, स्वर्ण मंदिर के चारों तरफ और शिरोमणि कमेटी के कार्यालय के बाहर भारी टॉस्क फोर्स तैनात कर दी गई है। 

स्वर्ण मंदिर के दर्शनों के लिए आने वाली संगत में रिकार्ड तोड़ वृद्धि 
कल की घटना के दौरान शनिवार शाम को देश-विदेशों से आए श्रद्धालुओं को गुरु राम दास सराय के बाहर तनाव होने के कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था, जबकि आज स्वर्ण मंदिर में दर्शन करने के लिए आने वाली संगत में रिकार्ड तोड़ वृद्धि हुई है और संगत का सुबह से ही भारी तांता लगा हुआ है। आस्था पर इस घटना का कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। 

Vatika