बारिश से रुकी गन्ने की कटाई, किसानों को हो रहा नुकसान

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2024 - 05:16 PM (IST)

गुरदासपुर: गुरदासपुर सहित आसपास के क्षेत्र में 24 घंटों में हुई 14 एम.एम. बारिश ने मौसम में फिर से ठंडक बढ़ा दी है। इसके चलते इस क्षेत्र में दिन का औसत तापमान 13-14 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। वहीं रात का तापमान 7-8 डिग्री सैंटीग्रेड के आसपास था।

बारिश ने आज ठंड बढ़ा दी और जनजीवन पर भी असर डाला। वैसे तो रविवार होने के कारण अधिकतर दुकानें बंद थीं, इसलिए बाजारों में ज्यादा चहल-पहल नहीं थी लेकिन रविवार को जो दुकानें खुलीं, उनमें भी अधिक चहल-पहल नहीं दिखी। लगभग पूरे दिन बूंदाबांदी होती रही और सड़कों पर पानी भरने से यातायात प्रभावित रहा। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा लेकिन अभी भी लोगों को कुछ दिन और ठंड का सामना करना पड़ेगा। आज की बारिश से भी किसी फसल को कोई नुकसान होने की संभावना नहीं है क्योंकि यह बारिश गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद नहीं है।

वहीं बारिश के कारण गन्ने की कटाई रुक गई है क्योंकि बारिश के दौरान कटाई करना संभव नहीं है और कटे हुए गन्ने को ट्रॉली पर लादना तथा गीले खेतों से गन्ने से भरी ट्रॉली निकालना भी मुश्किल है जिस कारण किसानों को परेशानी हो रही है। कटाई रोक दी है और पहले भरी हुई ट्रॉलियां खड़ी कर दी हैं ताकि मौसम साफ होने के बाद ही उन्हें ले जाया जा सके।

Content Writer

Vatika