अगले तीन दिनों में भारी वर्षा की संभावना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 06:01 PM (IST)

चंडीगढ़: पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पिछले चौबीस घंटों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हुई जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अगले चार दिनों में अनेक स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के अनुसार गर्मी के मौसम बांधों का जल स्तर कम होने से बोर्ड की चिंता बढ़ गई। पिछले एक सप्ताह से हो रही बारिश के कारण भाखड़ा बांध का जल स्तर 15 फुट तक बढ़ा है और भाखड़ा जलाशय का पानी 1519 फुट तथा पौंग बांध का जलस्तर 1287 फुट हो गया है । 

बीबीएमबी के मुताबिक किसानों को सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति हो रही है तथा बिजली उत्पादन भी हो रहा है। मानसून सामान्य रहा तो बांधों के जल स्तर में सुधार आएगा। मौसम केन्द्र के अनुसार क्षेत्र में 19 से 22 जुलाई के दौरान अनेक स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है तथा कहीं कहीं अति भारी वर्षा के आसार हैं। लुधियाना में भारी वर्षा के कारण अब तक हालात सामान्य नहीं हो सके हैं। आज भी वहां तेज बारिश हुई। 

पंजाब के कुछ इलाकों में पिछले 24 घंटों में रूक रूककर वर्षा हुई जिससे पानी घरों में घुस गया और पुरानी इमारतों को नुकसान पहुंचा। चंडीगढ़ सहित इसके आसपास के पंजाब और हरियाणा के इलाकों में आज बारिश हुई तथा घने बादल छाए रहे। क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी वर्षा पूर्वानुमान है। चंडीगढ़ में पांच मिमी, अंबाला, हिसार सहित कुछ इलाकों में बारिश हुई। 

करनाल में 15 मिमी, लुधियाना 14 मिमी, पटियाला 29 मिमी, संगरूर, नवांशहर, रोपड़ सहित पंजाब के कुछ इलाकों में वर्षा हुई। हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हुई। शिमला तीन मिमी, धर्मशाला चार मिमी, नाहन एक मिमी, उना 10 मिमी, कल्पा दो मिमी, सुंदरनगर दो मिमी ,मंडी, मनाली, कुल्लू सहित कुछ स्थानों पर वर्षा हुई तथा अगले दो दिनों में कहीं-कहीं भारी वर्षा के आसार हैं। 

Vaneet