लावारिस सांडों ने ली बुजुर्ग किसान की जान

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 07:50 PM (IST)

मोगा(आजाद) : मोगा जिले में लावारिस घूम रहे पशुओं द्वारा कई जानें ले ली जा चुकी है तथा इस संबंध में विभिन्न संस्थाओं द्वारा नगर निगम के अलावा जिला प्रशासन से अपील की जा चुकी है कि इन पशुओं को संभालने के लिए विशेष प्रयास किए जाए, ताकि इनकी चपेट में आकर कोई कीमती जान न जा सकें , लेकिन प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। 

जबकि सरकार द्वारा गौ सैस आम लोगों से वसूला जा रहा है। गत 14 अगस्त की रात्रि को कोटकपूरा रोड पर लड़ रहे सांडों द्वारा मोटर साइकिल सवार बुजुर्ग किसान गुरचरण सिंह (65) निवासी गांव संधुया वाला को अपनी चपेट में ले लिया तथा वह बुरी तरह से घायल हो गया। जिसको लुधियाना के अस्पताल में दाखिल करवाया था, जिसकी वहां मौत हो गई। जानकारी के अनुसार गुरचरण सिंह ने अपने ससुराली गांव मोठां वाली में जमीन ठेके पर ली हुई है। जब वह अपने मोटर साइकिल पर वहां वापस गांव संधुया वाला जा रहा था तो कोटकपूरा रोड पर एक स्कूल के सामने पहुंचा तो सड़क पर लड़ रहे सांडों की चपेट में आ गया। घटना की जानकारी मिलने पर थाना चडि़क के हवलदार लखवीर सिंह पुलिस पार्टी समेत वहां पहुंचे तथा जांच के अलावा आसपास के लोगों से पूछताछ की। 

इस संबंध में मृतक के भाई मलकीत सिंह के बयानों पर अ/ध 174 की कार्रवाई करने के बाद आज गुरचरण सिंह के शव को सिविल अस्पताल मोगा में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया।

Des raj