Hello...आपका रिश्तेदार बोल रहा हूं, Dubai से आए इस Call ने डाला चक्करों में

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2023 - 12:13 PM (IST)

बटाला (साहिल, योगी, अश्वनी): थाना सिविल लाइन की पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले नौसरबाज के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस संबंध में पुलिस को दर्ज करवाए गए बयान में गुरदीप सिंह पुत्र सूरता सिंह निवासी न्यू मॉडल टाउन, बटाला ने बताया कि 28 अगस्त को सुबह 11 बजे के करीब मेरे व्हाट्सएप नंबर पर कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह जोबनप्रीत बोल रहा है, जबकि जोबनप्रीत मेरा रिश्तेदार है और विदेश में दुबई में रहता है, जिस पर मैंने अपनी पत्नी परमजीत कौर से उसकी बात करवा दी।

फोन करने वाले युवक ने मेरी पत्नी के साथ 20/25 मिनट बात की। पत्नी ने मुझे बताया कि जोबनप्रीत 5 सितंबर 2023 को गांव आ रहा है और उसके एक जानकार को 3 लाख की जरूरत है, जो जोबनप्रीत पंजाब आकर वापस दे देगा। उक्त शिकायतकर्ता के अनुसार इस उपरान्त उसने 3 लाख उसके बैंक खाते में डाल दिए। इसके बाद जब जोबनप्रीत को फोन पर पूछा तो उसने कहा कि उसने कोई फोन नहीं किया और न ही पैसे मंगवाए हैं। फिर उन्हें पता चला कि फोन करने वाले युवक ने उनसे 3 लाख रुपए की ठगी की है।

अन्य जानकारी के अनुसार उक्त मामले संबंधी दर्ख्वास्त के आधार पर थाना सिविल लाइन के एस.एच.ओ इंस्पैक्टर सुखराज सिंह ने मामले की जांच करने के बाद एस.एस.पी बटाला के आदेश पर ए.एस.आई दलजीत सिंह ने कार्रवाई की है। धोखाधड़ी करने वाले युवक की पहचान चंदन कुमार निवासी बिरसा जोन नंबर 1-बी, सीतला मंदिर के पास, जमशेदपुर हलंग ईस्ट, झारखंड के रूप में हुई है। इसके विरुद्ध धारा 420 आई.पी.सी के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में उपरोक्त थाने में मामला दर्ज कर दिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

News Editor

Kamini