किसानों के लिए स्थापित हैल्पलाइन के सार्थक नतीजे आए: मजीठिया

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 09:10 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): शिरोमणि अकाली दल का कहना है कि कांग्रेस सरकार के नादिरशाही आदेशों पर रोपे गए धान को जबरदस्ती निकालने पर रोकने के लिए शुरू की हैल्पलाइन के साथ सार्थक नतीजे सामने आने लगे हैं। इसके तहत सरकारी अधिकारियों की ओर से खेतों से धान निकाले जाने से रोकने के लिए सैंकड़ों स्थानों पर किसान एकजुट हो रहे हैं।

पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा है कि हैल्पलाइन (9815399333) पर 24 घंटे दौरान 500 से अधिक फोन आ चुके हैं, जिनमें से कई मालवा क्षेत्र से आ रहे हैं। इसके बाद जहां कार्रवाई की जरूरत थी, शिअद की जिला लीडरशिप को बताया गया और संबंधित क्षेत्रों में पहुंचकर किसानों को आश्वासन दिलवाया कि उनके साथ डट कर खड़े होंगे और किसी को भी खेतों को बर्बाद नहीं करने देंगे।

उन्होंने कहा कि कार्रवाई का बहुत ही अच्छा असर हुआ। मजदूरों के साथ ठेका तय कर चुके और फसलों को अधिक नमी से बचाने के लिए परम्परागत दिशा-निर्देशों मुताबिक धान लगा रहे किसानों की फसलों को निकालने की अमानवीय और कठोर कार्रवाई रुक गई है। फिर भी शिअद वर्कर चौकन्ने रहेंगे व जहां भी लगा कि फसल को निकालने की कोशिश की जा रही है तो डटकर विरोध करेंगे और किसी भी कीमत पर किसानों की फसलों को नुक्सान नहीं होने देंगे।मजीठिया ने कहा कि खुलासा हुआ है कि सरकारी अधिकारी उन किसानों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे, जो कांग्रेस के समर्थक व नेता हैं जबकि यह व्यक्ति सरकार की 20 जून से पहले धान न लगाने के आदेश का उल्लंघन करके धान की रोपाई कर चुके हैं।

swetha