पाक से हैरोइन मंगवाने व बैंक लूटने वाले गिरोह के 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 10:31 AM (IST)

गुरदासपुर (विनोद/हरमन): पुलिस ने पाकिस्तान से हैरोइन मंगवाने तथा बैंक लूटने वाले गिरोह के 3 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनसे 3 पिस्तौल, 27 जिन्दा कारतूस व रूढिय़ाना बैंक से लूटी राशि में से 40 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं। इंस्पैक्टर जनरल पुलिस बार्डर रेंज सुरेन्द्रपाल सिंह ने बताया कि 17 जनवरी, 2020 को भारत-पाकिस्तान सीमा पर चौंतरा बी.ओ.पी. के पास से सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 22 पैकेट हैरोइन बरामद की थी। इस संबंधी दोरांगला पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था।

इसी तरह 29 जुलाई को गांव रूढिय़ाना में 3 अज्ञात लुटेरों ने सहकारी बैंक से 5 लाख 50 हजार रुपए पिस्तौल के बल पर लूटे थे तथा इस संबंधी कलानौर पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था। एक आरोपी सुखदीप सिंह पुत्र नत्था सिंह ने अपने साथी के साथ मिलकर 21 जून को हरदोछन्नी अनाज मंडी के एक आढ़ती हरप्रीत सिंह निवासी बथवाला को गोली मार कर घायल किया था। आई.जी. ने बताया कि इन घटनाओं के बाद जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर डा. राजेन्द्र सिंह सोहल ने एक विशेष टीम गठित की थी।  गत दिवस किसी मुखबिर ने पुलिस को सूचित किया कि पाकिस्तान से हैरोइन मंगवाने वाले गिरोह का सरगना सुखदीप सिंह पुत्र नत्था सिंह निवासी रूढिय़ाना तथा हरविन्द्र सिंह पुत्र दिलबाग सिंह निवासी गांव मुरादपुर जिला अमृतसर एक कार में हरदोछन्नी से आ रहे हैं जिस पर सभी पुलिस अधिकारियों ने उक्त की जब तलाश शुरू की तो यह कार बख्शीवाल के पास दिखाई दी तथा कलानौर तक पीछा करके उस पर काबू पाया गया।  कार में सवार लोगों से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपनी पहचान सुखदीप सिंह तथा हरविन्द्र सिंह के रूप में बताई। कार की तलाशी लेने पर कार से 40 हजार रुपए नकद बरामद हुए जबकि आरोपियों से 2 पिस्तौल व 21 जिन्दा कारतूस बरामद हुए। आरोपियों को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की गई तो आरोपियों ने पाकिस्तान से जनवरी माह मे 22 पैकेट हैरोइन मंंगवाने, गांव रहीमाबाद में सहकारी बैंक लूटने तथा हरदोछन्नी में गोली चला कर एक व्यक्ति को घायल करने की बात कबूली।

लूट की राशि से हिमाचल जाकर करते थे ऐश-परस्ती
पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान से 22 पैकेट हैरोइन मंगवाने में उसके साथ एक अन्य आरोपी हरजीत सिंह उर्फ जीता पुत्र गुरमेज सिंह निवासी शहूरकलां भी था जिसके आधार पर उसको दोरांगला पुलिस ने गिरफ्तार किया तथा उससे एक पिस्तौल व 6 कारतूस बरामद किए। आरोपियों ने उक्त घटनाओं सहित जिला अमृतसर में भी कुछ घटनाओं में अपना हाथ स्वीकार किया है। आरोपियों को अदालत में पेश कर इनका रिमांड लिया जाएगा। आरोपी लूटी गई राशि से हिमाचल प्रदेश में जाकर ऐश परस्ती करते थे तथा पैसे समाप्त होने पर वापस पंजाब आकर लूटमार करते थे।

Vatika