CIA स्टाफ को मिली बड़ी सफलता, पाक से आई करोड़ों की हेरोइन सहित तस्कर काबू

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 03:32 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): सी.आई.ए. स्टाफ फ़िरोज़पुर की पुलिस ने पाकिस्तानी तस्करों से मंगवाई गई हेरोइन की खेप और ड्रग मनी के साथ एक कथित तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ,जबकि 2 तस्कर अभी फरार हैं जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है । 

यह जानकारी देते हुए एसएसपी फ़िरोज़पुर डॉ नरेंद्र भार्गव ने आयोजित पत्रकार सम्मेलन में बताया कि पंजाब विधानसभा चुनावों को देखते हुए मुख्य चुनाव आयोग और डीजीपी पंजाब के दिशा निर्देशों अनुसार सीआईए स्टाफ फ़िरोज़पुर की पुलिस जब सीमावर्ती गांव बारेके के एरिया में गशत और संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग कर रही थी तो पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तस्कर रविंदर सिंह पुत्र टेकचंद को काबू करके उसके कब्जे में से 859 ग्राम हेरोइन बरामद की। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर कथित तस्कर रविंदर सिंह ने पुलिस के समक्ष माना के वह शिवा और अनमोल उर्फ काला पुत्रान सरूप वासी बारेके, के साथ मिलकर पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाता था और वह इकट्ठे हेरोइन बेचते थे ।

उन्होंने बताया कि कथित तस्कर ने माना कि उन्होंने पहले भी हेरोइन मंगवा कर बेची  है जिसके पैसे शिवा और अनमोल उर्फ काली ने अपने पास रख लिए थे और उनके पास हेरोइन भी है जो उन्होंने दबाकर और छुपा कर रखी हुई है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए तस्कर की निशानदेही पर सीआईए स्टाफ के सब इंस्पेक्टर तारा सिंह ने तस्कर रविंद्र सिंह की निशानदेही पर छुपा कर रखी गई 715 ग्राम और हेरोइन और 50000 रुपए की ड्रग मनी बरामद की है और फरार हुए दो तस्करों को भी पुलिस द्वारा जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा । पकड़ी गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 7 करोड़ 87 लाख रुपए बताई जाती है । 

Content Writer

Vatika