CIA स्टाफ को मिली बड़ी सफलता, बॉर्डर से करोड़ों की हैरोइन सहित 2  भारतीय तस्कर किए काबू

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 12:52 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर परमिंदर सिंह की देखरेख में ए.एस.आई. अंग्रेज सिंह के नेतृत्व में सी.आई.ए. स्टाफ फ़िरोज़पुर की पुलिस ने 440 ग्राम हेरोइन सहित 2 भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ थाना आरिफ़के में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत केस  दर्ज किया गया है। 

उक्त जानकारी देते हुए एसएसपी भगीरथ सिंह मीणा और एसपी इन्वेस्टिगेशन रतन सिंह बराड़ ने बताया के सी.आई.ए. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राजविंदर सिंह उर्फ राजू वासी गांव सैरोवार  लुधियाना (अब गांव अली के) फ़िरोज़पुर के पिछले काफी समय से पाकिस्तानी तस्करों के साथ संबंध है और वह अकसर ही उनसे फोन पर बात किया करता है और सीमा पार पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाता रहता है । राजविंदर सिंह का एक खास मित्र दोस्त जोगिंदर सिंह पुत्र बलबीर सिंह है जो किसान आत्मा सिंह  के पास नौकर का काम करता है ।

एसएसपी ने बताया कि आत्मा सिंह की जमीन बॉर्डर पर कंटीली तार के पार लगे गेट नंबर 177/11 पर है । तस्कर राजविंदर सिंह उर्फ राजू पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन की खेप मंगवा कर खेतों में रखवा देता था  और जोगिंदर सिंह जब खेतों में काम करने के लिए जाता था तो वहां से हेरोइन उठा कर ले आता था और राजविंदर सिंह को दे देता था । उन्होंने बताया कि  सीआईए पुलिस द्वारा मुखबिर खास की निशानदेही पर जोगिंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया और बीएसएफ को साथ लेकर पीओपी कुलवंत के एरिया में जब ज्वाइंट ऑपरेशन किया गया तो वहां से 440 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। उन्होंने बताया कि पकड़े गए दोनों तस्करों से पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। पकड़ी गई है हैरोहन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड 20 लाख रुपए बताई जाती है।

Content Writer

Vatika