BSF को मिली सफलता, इंडो-पाक बॉर्डर से जब्त की करोड़ों की हेरोइन

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 04:57 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार ): सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब में फिरोजपुर सेक्टर की अग्रिम सीमा चौकी गट्टीहयात क्षेत्र में दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की है जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 20 करोड़ रुपए आंकी गई है।

बी.एस.एफ. के प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक आर. एस. कटारिया ने गुरुवार को यहां बताया कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक मुकुल गोयल के निर्देशानुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है। हेरोइन तस्करी की खुफिया सूचना मिलने के आधार जवान कल देर रात घात लगाए हुए थे। जवानों ने सीमा पर तस्करों की कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। जवानों के ललकारने पर तस्कर वापस पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर गये। जवानों ने इलाके की तलाशी ली तो वहां चार पैकेट हेरोइन के बरामद हुए जिनका कुल वजन दो किलोग्राम है।

कटारिया ने बताया कि बीएसएफ ने अब तक 230 किलो 979 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इसके अतिरिक्त 635 ग्राम अफीम, 19 हथियार, तीन मैग्जीन, 502 कारतूस, 10 पाक मोबादल फोन ओर छह हथगोले बरामद किए हैं। जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 70 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अतिरिक्त पांच पाकिस्तानी घुसपैठियों और 5 तस्करों को पकड़ा है तथा दो पाकिस्तानी तस्करों को मार गिराया भी गया है।

Vatika