कबूतरबाजी के शौकीन हैं हैरोइन तस्कर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 08:47 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): पंजाब के खुफिया विभाग स्टेट स्पैशल आप्रेशन सैल ने आज कुख्यात हैरोइन तस्कर धीर सिंह निवासी राणिया को उसके साथी हरजिन्द्र सिंह निवासी वैरोके व गगनदीप सिंह निवासी प्रीत नगर सहित गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से सीमापार पाकिस्तान से आई 3 किलो हैरोइन बरामद हुई जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 15 करोड़ आंकी जाती है। पुलिस ने उक्त तीनों तस्करों के विरुद्ध एन.डी.पी.एस. एक्ट के अधीन केस दर्ज कर माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। 

स्टेट स्पैशल आप्रेशल सैल द्वारा बरामद की गई हैरोइन पाकिस्तान में बैठे हैरोइन तस्कर फैज़ल निवासी दोद भैनी पाकिस्तान ने भारत में भेजी थी। धीर व फैज़ल के बीच दोस्ती फेसबुक पर हुई थी और दोनों ही तस्कर कबूतरबाजी के शौकीन हैं और दिन में दोनों अपने अपने कबूतर उड़ाते थे। फैज़ल पाकिस्तान से छोड़ता था और धीर अपना कबूतर भारत से। धीरे-धीरे दोनों को पता चल गया कि वह हैरोइन तस्कर है जिस पर उनके बीच दोस्ती और गहरी हो गई और धीर ने अपने रिश्तेदार हरजिन्द्र सिंह व दोस्त गगनदीप सिंह को अपने साथ मिला लिया। 

पिछले कई माह से हैरोइन तस्करी का धंधा कर रहे धीर ने बताया कि उन्होंने 2-3 जुलाई की मध्य रात्रि इस हैरोइन को पाकिस्तान से मंगवाया था। उस दिन बरसात का मौसम था और वह रात के अंधेरे में खेप बरामद करने में कामयाब हो गए थे। तस्करों की इस हरकत को सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों के साथ सांझा किया गया है। पुलिस इन से गहनता के साथ जांच कर रही है और बहुत जल्द इनसे और कई खुलासे होने की भी संभावना है। 


 

Punjab Kesari