ईरान से इस तरह मंगवाई करोड़ों की हेरोइन, विभाग ने दबोचा आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 10:24 AM (IST)

अमृतसर/जैतो (नीरज, पराशर): आई.सी.पी. अटारी सरहद पर अफगानिस्तान से दरामद की गई मुलट्ठी में 102 किलो हेरोइन पकड़े जाने का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि डी.आर.आई. की टीम ने अमृतसर और तरनतारन में सक्रिय एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए व्यापारी ने गुजरात के कांडला पोर्ट पर ईरान से जिप्सम पाउडर की आड में 205 किलो हेरोइन मंगवाई थी। इस हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्केट में 1 हजार 25 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : कैबिनेट मंत्री के दौरे दौरान थानेदार की तरफ से रिक्शा चालक को थप्पड़ मारना पड़ा महंगा

जानकारी के अनुसार डी.आर.आई. ने 24 अप्रैल के दिन कांडला पोर्ट पर ईरान के बंदर अब्बास पोर्ट से आए जिप्सम पाउडर के कंटेनर को सीज किया, क्योंकि विभाग को सूचना मिली थी कि इस कंटेनर में हेरोइन की एक बड़ी खेप भेजी गई है। कंटेनर में 11 हजार के करीब थैले थे, जिसमें 394 मीट्रिक टन जिप्सम पाउडर दिखाया गया था। व्यक्ति ने अपना पता उत्तराखंड का दिया हुआ था। विभाग की एक स्पेशल टीम ने जब पते पर जा कर छापेमारी की तो पता जाली पाया गया और संबंधित व्यापारी की टिकाना तरनतारन के एक गांव में पाया गया।

यह भी पढ़ें : पंजाब में बड़ा हादसाः नहर में गिरी फॉर्च्यूनर कार, 5 की मौत

इससे पहले कि कथित व्यापारी फरार होता, डी.आर.आई. ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल डी.आर.आई. इस मामले की गहराई के साथ जांच कर रही है और हेरोइन स्मगलिंग करने वाले किंगपिन की तलाश कर रही है। बताने योग्य है कि इससे पहले भी डी.आर.आई. की टीम ने 5 जुलाई 2021 के दिन मुंबई के जी.एन.पी.टी. पोर्ट पर 300 किलो हेरोइन जब्त की थी और तरनतारन के कस्बे चोहला साहिब के रहने वाले प्रभजीत सिंह नामक कथित व्यापारी को गिरफ्तार किया था। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash