पाकिस्तान से पठानकोट में घुसपैठ के अंदेशे से अमृतसर में हाई अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 08:30 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): पठानकोट के नरोट जैमल सिंह में पाकिस्तान से हुई कुछ संदिग्धों की घुसपैठ के अंदेशे को लेकर अमृतसर में हाई अलर्ट जारी किया गया है। चप्पे-चप्पे पर ब्लैक-कैट कमांडो तैनात कर शहर में हर आने-जाने वाले रास्ते, बाईपास व अंदरूनी शहर में स्पैशल नाके लगाए गए हैं। जहां से बिना जांच के किसी भी गाड़ी को छोड़ा नहीं जा रहा। खुफिया तंत्र को पूरी तरह से चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं। शहर में किसी तरह से सुरक्षा में चूक न हो इसलिए जिले के सभी उच्चाधिकारियों के साथ-साथ थाना व चौकी इंचार्जों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसकी पुष्टि ए.डी.सी.पी. लखबीर सिंह ने की है। 

 


जिला पुलिस द्वारा सड़कों पर सुरक्षा बल की भारी तैनाती की गई है। ब्लैक-कैट कमांडों की टुकडिय़ों के साथ-साथ आई.आर.बी. के जवानों को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गश्त के लिए तैनात किया गया है। राऊंड दी क्लॉक नाके लगाए जा रहे हैं और हर संदिग्ध पर कड़ी नजर रखी जा रही है। 


जानकारी के अनुसार पठानकोट के नरोट जैमल सिंह में कुछ संदिग्धों द्वारा एक ऑल्टो गाड़ी को छीना गया था। छीनने वालों ने आर्मी की यूनीफार्म पहनी हुई थी और उनके पास हथियार भी थे। अंदेशा लगाया जा रहा है कि सीमा पार पाकिस्तान से कुछ व्यक्तियों द्वारा घुसपैठ की गई और उन्होंने सड़क पर आकर गाड़ी छीनी। इसके बाद से ही पुलिस हाई अल्र्ट पर चल रही है। पंजाब की खुफिया एजैंसियों को भी सूचना मिली है कि पाकिस्तान से कुछ संदिग्ध पठानकोट के रास्ते पंजाब में दाखिल हुए हैं।


ज्ञात रहे कि पहले भी 2 बार पाकिस्तान से हथियारबंद आतंकवादी घुसपैठ कर चुके हैं, जिसमें पाक घुसपैठियों द्वारा भारी नुक्सान किया गया था। अब पंजाब पुलिस किसी तरह का भी जोखिम नहीं उठाना चाहती। इसलिए हाईवे के साथ-साथ सभी अंदरूनी रास्तों पर भी भारी सुरक्षा बलों की तैनात की गई है। 

 

पठानकोट के नरोट जैमल सिंह में हुई गाड़ी छीनने की वारदात के उपरांत से ही शहर के सुरक्षा घेरे को बड़ा दिया गया है। किसी भी संदिग्ध को देखते ही जांच के लिए हिरासत में लेने के भी निर्देश दिए गए हैं।   - लखबीर सिंह, ए.डी.सी.पी.

Sonia Goswami