सुरक्षा के मद्देनजर ADGP ऑप्रेशन ने पठानकोट में जमाया डेरा

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 09:27 AM (IST)

सुजानपुर/बमियाल (ज्योति, मुनीष): सुरक्षा एजैंसियों से जिला पठानकोट में आतंकी हमले के मिले इनपुट के बाद पंजाब पुलिस के आई.जी. रैंक से लेकर ए.डी.जी.पी. रैंक के कई उच्चाधिकारी पठानकोट के साथ-साथ बार्डर क्षेत्रों की सुरक्षा की समीक्षा कर चुके हैं और कई आज भी समीक्षा में जुटे हुए हैं परंतु पंजाब पुलिस के हाथ अभी तक कोई भी ऐसी सफलता नहीं लगी जो कि देश की सुरक्षा के मामले में संदिग्ध हो। 

वहीं ए.डी.जी.पी. राकेश चंद्रा पिछले कुछ दिनों से जिला पठानकोट में डेरा जमाए हुए हैं और लगातार पठानकोट के साथ लगते इंटर स्टेट नाकों व इंटरनैशनल बार्डर की सुरक्षा की समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब रा’य की सुरक्षा के मद्देनजर वह गुरदासपुर में स्थित पंजाब पुलिस की सभी पोस्टों के साथ-साथ मकोड़ा पतन, जिला पठानकोट के बमियाल, तारागढ़, पहाड़ीपुर, नरोट जैमल सिंह, बहरामपुर आदि क्षेत्रों की सुरक्षा की समीक्षा कर चुके हैं। आज उनकी ओर से पंजाब व जम्मू-कश्मीर की सीमा के साथ लगते क्षेत्रों का दौरा किया गया है। 

 उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से जिला पठानकोट को पूर्ण रूप से सील कर रात्रि के समय विशेष चैकिंग की जा रही है।जिले की सुरक्षा के लिए स्टेट स्पैशल ऑप्रेशन सैल को भी तैनात कर दिया गया है जो कि पूर्ण रूप से मुस्तैद होकर अपनी ड्यूटी कर रहा है। वहीं ए.डी.जी.पी. ने राज्य के सभी लोगों से अपील की कि यदि उन्हें राज्य के किसी भी कोने में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या फिर संदिग्ध वस्तु नजर जाए तो तुरंत नजदीक के पुलिस थाने में सम्पर्क करें ताकि राज्य में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घटित हो। 

Vatika