टिफिन बम मिलने के बाद पंजाब में High Alert, अब लुधियाना में बढ़ाई सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 12:49 PM (IST)

लुधियाना(राज): स्वतंत्रता दिवस के निकट आते ही अमृतसर के गांव डालेके, लोपोके से टिफिन बम, पांच हैंड ग्रनेड मिलने के बाद पुलिस विभाग में हडकंप मच गया है। ऐसा सामान मिलने का मतलब पंजाब में दहशत फैलाना है। इसलिए पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही हर जिले ने अपनी-अपनी सुरक्षा बढ़ा दी है। ऐसे ही लुधियाना पुलिस ने भी शहर में सुरक्षा बढाई है।

शहर के एंट्री प्वाइंटों को सील कर हर चौक-चौराहों पर पुलिस की नाकाबंदी की गई है, हर आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस अपने-अपने इलाकों में भी सर्च कर रही है। एडीसीपी (हैडक्वाटर) अश्वनी गोटियाल ने बताया कि 15 अगस्त नजदीक है। आजादी दिवसके मद्देनजर सभी थानों की पुलिस और उच्चाधिकारियों को पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए है। इसलिए सभी थाना पुलिस को शाम 6 से रात करीब 10 बजे तक अपने-अपने इलाकों में पक्की नाकाबंदी के आदेश दिए गए है।

एडीसीपी और एसीपी रैंक के अधिकारी इस नाकाबंदी की अगुवाई करेगें। इस दौरान लोगों के सामान की भी चैकिंग की जाएगी और वाहनों की तलाशी ली जाएगी। इसके साथ ही सभी पीसीआर दस्तों को रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड, धार्मिक स्थलों और भीड़भाड़ वाले बाजारों में भी सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है। एडीसीपी अश्वनी गोटियाल ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हे किसी भी स्थान पर कोई संदिगध व्यक्ति या वस्तु नजर आए तो तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम नंबर पर कॉल करें या फिर संबंधित थाने को बताए। इसके अलावा किसी भी अंजान चीज को हाथ न लगाए। ऐसी किसी सुरत में पुलिस को कॉल कर सूचना दें।

Content Writer

Vatika