हाई कोर्ट ने 1 मई तक केसों की सुनवाई की स्थगित, ई-फाइलिंग के जरिए दायर होंगी याचिकाएं

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 10:26 AM (IST)

पंजाब:  कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण हाईकोर्ट ने सोमवार को एक बार फिर हाई कोर्ट सहित पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की सभी जिला और सब-डिवीजन अदालतों में 1 मई तक सभी केसों की सुनवाई स्थगित किए जाने का निर्णय लिया है। इस दौरान सिर्फ अर्जेन्ट केसों पर ही सुनवाई की जाएगी। हाई कोर्ट की एडमिंस्ट्रेटिव कमेटी ने आपात बैठक बुला यह निर्णय लिया है। वहीं बेहद ही अर्जेन्ट केसों की सुनवाई पहले की तरह मेंशनिंग के बाद ही होगी।

1 मई तक घरों से होगा काम 
इससे पहले हाईकोर्ट ने 14 अप्रैल तक सभी केसों की सुनवाई स्थगित की थी। सोमवार को हाई कोर्ट की एडमिनिस्ट्रेटिव कमेटी ने कोरोना वायरस के संकट में मौजूदा स्थिति को देखते हुए कहा है कि 15 अप्रैल से 1 मई तक जिन केसों की पहले से सुनवाई तय थी उन सभी की सुनवाई स्थगित कर दी जाए 15 अप्रैल से लेकर 1 मई तक हाई कोर्ट के सभी अधिकारी घर से काम करेंगे, लेकिन इस दौरान वह स्टेशन नहीं छोड़ सकते और ब्रांच इंचार्ज द्वारा जब भी जरुरत होगी वह उपलब्ध रहेंगे।

ई-फाइलिंग के जरिए दायर होंगी याचिकाएं 
हाई कोर्ट ने महत्वपूर्ण मामले की सम्बंधित बेंच के समक्ष मेंशनिंग के बाद अगर याचिका सुनवाई के लिए उपयुक्त पायी गई तो ई-फाइलिंग के जरिए ही याचिका दायर की जाएगी। जिसमे कोर्ट फीस भी ऑनलाइन ही जमा की जाएगी और सम्बंधित दस्तावेज उसके साथ भेजे जाएंगे।

Author

Riya bawa