मौड़ मंडी ब्लास्ट मामला फिर पहुंचा हाईकोर्ट, SIT जांच पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 01:15 PM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): मौड़ मंडी बम ब्लास्ट मामले में याचिकाकत्र्ता ने नई एप्लीकेशन दाखिल कर स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एस.आई.टी.) द्वारा की जा रही जांच पर सवाल उठाते हुए कोर्ट से मामला सी.बी.आई. को देने की मांग की है।  याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट ने पुरानी एस.आई.टी. भंग करके नई जांच कमेटी का गठन किया था, लेकिन 9 महीने बीतने के बावजूद नई एस.आई.टी. इस मामले में एक भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

याचिकाकत्र्ता गुरजीत सिंह पातड़ां की ओर से अपने एडवोकेट की मार्फत दाखिल याचिका में आरोप लगाए गए हैं कि पंजाब सरकार इस मामले की जांच को मुकाम तक पहुंचाना नहीं चाहती। याचिका में जिक्र किया गया है कि ब्लास्ट वाली गाड़ी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के डेरे में तैयार हुई थी, जिसके सबूत भी थे, इसके बावजूद गुरमीत राम रहीम से अभी तक इस मामले में पूछताछ नहीं की गई है जो इस वक्त पंचकूला ङ्क्षहसा मामले में सुनारिया जेल में बंद है। 

बता दें पंजाब विधानसभा चुनावों से कुछ दिन पहले 31 जनवरी, 2017 को मौड़ मंडी में एक गाड़ी में ब्लास्ट होने की वजह से 7 लोगों की जान चली गई थी और 25 लोग घायल हो गए थे। याचिका हाईकोर्ट की रजिस्ट्री से पास हो चुकी है, इस मामले पर सोमवार या मंगलवार को सुनवाई हो सकती है।

Vaneet